S M L

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कराया जाए जनमत संग्रह: अंबेडकर

अंबेडकर ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए विवादित भूमि पर अध्यादेश जारी कर के अधिग्रहण का विकल्प संभव नहीं है

Updated On: Nov 03, 2018 09:03 PM IST

FP Staff

0
अयोध्या राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कराया जाए जनमत संग्रह: अंबेडकर
Loading...

शनिवार को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के पोते और पूर्व लोकसभा सांसद प्रकाश अंबेडकर ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण मुद्दे को लेकर जनमत संग्रह कराने की मांग की है. भारिपा बहुजन महासंघ के प्रमुख ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही. अंबेडकर ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए विवादित भूमि पर अध्यादेश जारी कर के अधिग्रहण का विकल्प संभव नहीं है. उन्होंने कहा, 'राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर जनमत कराया जा सकता है.'

मंदिर निर्माण पर शिवसेना की आलोचना की

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जब अंबेडकर से इस साल की विजयदशमी रैली के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कि मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग से संबंधित सवाल पूछा गया, तो उन्होंने पलटवार किया और कहा, 'कौन आरएसएस और कौन मोहन भागवत?' इसी के साथ उन्होंने बीजेपी की सहयोगी शिव सेना की भी मंदिर निर्माण से संबंधित बयानबाजी पर आलोचना की.

कांग्रेस से गठबंधन पर कहा दोबारा उन से नहीं हुई चर्चा

कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में, अंबेडकर ने कहा, 'मैं कांग्रेस के नेताओं से एक बार मिला और उन्होंने कहा कि वे अपने केंद्रीय नेतृत्व के साथ मेरे प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे. जिसके बाद मेरी उनसे बात नहीं हुई है.' अंबेडकर अगले साल विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाले अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के साथ पहले ही समझौते की घोषणा कर चुके हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi