S M L

लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए पंजाब में रेड अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए सोमवार को एक बैठक बुलाई है

Updated On: Sep 24, 2018 01:52 PM IST

FP Staff

0
लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए पंजाब में रेड अलर्ट जारी

पंजाब सरकार ने राज्य में बीते 48 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी भारी बारिश के मद्देनजर सोमवार को ‘रेड अलर्ट’ जारी किया और जिला प्रशासन से सतर्कता बनाए रखने को कहा है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए सोमवार को एक बैठक भी बुलाई है.

उन्होंने बताया, ‘राज्य में मूसलाधार बारिश के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है.’ प्रवक्ता ने बताया कि बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन से लगातार नजर बनाए रखने को कहा गया है.

पंजाब में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है और सोमवार को भी मूसलाधार बारिश हुई. इसके कारण राज्य प्रशासन बाढ़ जैसी स्थितियों से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा करेगी.

प्रवक्ता ने बताया कि जिला नियंत्रण कक्ष को त्वरित प्रतिक्रिया के लिए सक्रिय कर दिया गया है और सेना को भी सतर्क कर दिया गया है. उन्होंने कहा, ‘सेना को आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है.’

प्रवक्ता ने बताया कि जिला प्रशासन से नदियों के जलग्रहण इलाकों में किसी बचाव अभियान के लिए पर्याप्त नौकाओं का प्रबंध करने को कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi