S M L

पिछले 70 साल से टल रहा है राम मंदिर मामला, जल्द होना चाहिए समाधान: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद का ये बयान ऐसे समय में सामने आया है जब अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 29 तारीख को होने वाली सुनवाई टाल दी गई है

Updated On: Jan 28, 2019 12:43 PM IST

FP Staff

0
पिछले 70 साल से टल रहा है राम मंदिर मामला, जल्द होना चाहिए समाधान: रविशंकर प्रसाद

राम मंदिर मुद्दे को अब तक कई लोग जल्द से जल्द निपटाने की मांग कर चुके हैं. शिवसेना और वीएचपी जैसी पार्टियां और संगठन भी केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर अध्यादेश लाने की मांग कर चुके हैं. इस बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी राम मंदिर के मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने की मांग की है.

रविशंकर प्रसाद ने इस मामले पर बात करते हुए कहा, देश के लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो. देश का नागरिक होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि ये मुद्दा पिछले 70 सालों से टल रहा है. इसे जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए.

रविशंकर प्रसाद का ये बयान ऐसे समय में सामने आया है, जब अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 29 तारीख को होने वाली सुनवाई टाल दी गई है. मामले की सुनवाई पांच जजों की बेंच करने वाली थी, लेकिन जस्टिस एस.ए बोब्डे की छुट्टी से सुनवाई टाल दी गई. सुनवाई की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है.

इससे पहले योगगुरु बाबा रामदेव ने भी राम मंदिर के मुद्दे को लेकर सरकार को पहल करने के लिए कहा था. रामदेव ने रविवार को कहा था कि राम मंदिर निर्माण के लिए या तो सुप्रीम कोर्ट या सरकार को कुछ करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा-अदालत द्वारा त्वरित निर्णय की संभावनाएं नहीं हैं, इसलिए मुझे लगता है कि सरकार को एक पहल करनी चाहिए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi