S M L

दिल्ली: राशन डीलरों को सरकार का तोहफा, मार्जिन मनी में तीन गुना इजाफा

प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के मुताबिक मार्च से 70 पैसे प्रति किलोग्राम की जगह राशन डीलरों को लाभांश राशि दो रुपए प्रति किलोग्राम दी जाएगी

Updated On: Feb 17, 2019 04:33 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: राशन डीलरों को सरकार का तोहफा, मार्जिन मनी में तीन गुना इजाफा

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में राशन डीलरों को तोहफा दिया है. दिल्ली सरकार ने लाभांश राशि (मार्जिन मनी) में करीब तीन गुना का इजाफा कर दिया है. खाद्य सामग्री के वितरण पर ये मार्च से लागू होगी.

प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के मुताबिक मार्च से 70 पैसे प्रति किलोग्राम की जगह राशन डीलरों को लाभांश राशि दो रुपए प्रति किलोग्राम दी जाएगी. मंत्री ने यह ऐलान मंत्रिमंडल के जरिए उनके विभाग के एक प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के एक दिन बाद की. विभाग ने राशन डीलरों के जरिए खाद्य सामग्री के वितरण पर लाभांश को वर्तमान 70 रुपए प्रति क्विंटल की जगह 200 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का प्रस्ताव भेजा था.

दरअसल, राशन दुकान चलाने वालों के जरिए काफी सालों से मुनाफे में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी. जिसके बाद सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए खाद्य विभाग ने मार्जिन मनी में इजाफे का प्रस्ताव तैयार किया. इस प्रस्ताव को कैबिनेट से भी अब मंजूरी मिल चुकी है. वहीं मंत्री इमरान हुसैन को उम्मीद है कि इससे राशन की कालाबाजारी पर लगाम लगेगी. साथ ही राशन सिस्टम में मौजूद भ्रष्टाचार को भी रोका जा सकेगा.

साथ ही मंत्री ने राशन डीलर्स से अपील की गई है कि मार्जिन मनी में बढ़ोतरी की उनकी मांग को माने जाने के बाद अब वो भी सुनिश्चित करें कि गरीबों को उनका पूरा हक मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi