S M L

राम मंदिर निर्माण के लिए RSS-VHP की रामलीला मैदान में 9 दिसंबर को विशाल रैली

RSS, VHP और अन्य संगठन दिल्ली के रामलीला मैदान में 9 दिसंबर को रैली करने वाले हैं. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले हो रही इस रैली को महत्वपूर्ण माना जा रहा है

Updated On: Nov 13, 2018 09:56 AM IST

FP Staff

0
राम मंदिर निर्माण के लिए RSS-VHP की रामलीला मैदान में 9 दिसंबर को विशाल रैली

अयोध्या राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है. जनवरी में इस मामले पर फिर से सुनवाई शुरू होगी. लेकिन उससे पहले ही दक्षिणपंथी संगठनों ने सरकार पर दबाव बनाने का काम करना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), विश्व हिंदू परिषद (VHP) और अन्य संगठन दिल्ली के रामलीला मैदान में 9 दिसंबर को रैली करने वाले हैं. संसद के शीतकालीन सत्र से पहले हो रही इस रैली को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इस रैली में लगभग 8 लाख लोगों के आने की संभावना है. साधु-संतों के अलावा इसमें आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर मामले की सुनवाई को जनवरी तक टाल देने के बाद से ही यह मुद्दा जोर पकड़ने लगा है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, कई विशेषज्ञों का कहना है कि अयोध्या भूमि विवाद मामले की सुनवाई 2019 लोकसभा चुनाव के बाद ही हो क्योंकि इसका असर मतदाताओं पर पड़ सकता है.

9 दिसंबर को रामलीला मैदान में होने वाली रैली से इतर आरएसएस की अयोध्या, नागपुर और बेंगलुरु में जन आग्रह रैली होगी. 25 नवंबर को होने वाली इस रैली में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में समर्थन जुटाया जाएगा.

अयोध्या में दिवाली मनाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई घोषणाएं की थी. इसी के बाद से लोगों की उम्मीद बढ़ गई है. कोर्ट से फैसला आने में हो रही देरी का हवाला देकर कई संगठन सरकार पर राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi