S M L

राष्ट्रीय बजरंग दल की महिलाओं ने ताज महल में की आरती और छिड़का गंगाजल

महिला एक्टिविस्ट ने स्मारक को पवित्र करने के लिए आरती की थी और इसका गंगा जल से छिड़काव किया था. उन्होंने कहा कि एएसआई के नियम का उल्लंघन हुआ तो आगे भी ऐसा ही किया जाएगा

Updated On: Nov 18, 2018 09:22 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रीय बजरंग दल की महिलाओं ने ताज महल में की आरती और छिड़का गंगाजल

दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े महिलाओं के एक समूह ने रविवार को ताजमहल में आरती की और इसके आसपास गंगाजल का छिड़काव किया. यह ताजमहल में मुस्लिमों द्वारा नमाज अदा करने के बाद किया गया.

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) एएसआई ने ताजमहल के गेट पर एक नोटिस चस्पा कर कहा था कि केवल शुक्रवार को ही ताजमहल में लोग नमाज अदा कर सकते हैं.

यह नोटिस भारत सरकार द्वारा काफी पहले जारी किया गया था. लेकिन यह ताजमहल के पश्चिमी गेट पर शुक्रवार को चस्पा किया गया है.

बुधवार को नमाज अदा करने के बाद कुछ हिंदू संगठनों ने ताजमहल में पूजा करने के लिए कहा था. राष्ट्रीय बजरंग दल की कुछ महिला एक्टिविस्ट ने अथॉरिटी की नमाज नहीं रुकवाने के लिए आलोचना की थी.

एनडीटीवी के मुताबिक, इसके बाद महिला एक्टिविस्ट ने स्मारक को पवित्र करने के लिए आरती की थी और इसका गंगा जल से छिड़काव किया था. उन्होंने कहा कि एएसआई के नियम का उल्लंघन हुआ तो आगे भी ऐसा ही किया जाएगा.

राष्ट्रीय बजरंग दल की जिल अध्यक्ष मीणा दिवाकर ने ANI से कहा कि अथॉरिटी को पहले उन्हें रोकने की जरूरत है, और उसके बाद वो हमें रोक सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हमने तेजो महालय की पूजा की और शुद्धता के लिए गंगाजल छिड़का. कुछ लोगों ने यहां नमाज पढ़कर इसे अपवित्र कर दिया था इसलिए हमने यहा आरती की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi