S M L

भोपाल: गैंगरेप पीड़िता को मिलेगा 'राष्ट्रमाता पद्मावती' अवॉर्ड

भोपाल गैंगरेप पीड़िता को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार' से सम्मानित किया जा सकता है

FP Staff Updated On: Nov 22, 2017 09:57 AM IST

0
भोपाल: गैंगरेप पीड़िता को मिलेगा 'राष्ट्रमाता पद्मावती' अवॉर्ड

भोपाल गैंगरेप पीड़िता को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार' से सम्मानित किया जा सकता है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राज्य में फिल्म पद्मावती की रिलीज पर रोक की घोषणा की थी. इसी मौके पर उन्होंने महिलाओं के सम्मान के लिए उल्लेखनीय काम करने वाले को 'राष्ट्रमाता पद्मावती' पुरस्कार और वीरता के लिए महाराणा प्रताप पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया था.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल गैंगरेप पीड़िता को रानी पद्मावती अवार्ड दिए जाने को लेकर कहा, बहादुरी और विश्वास से किया. वो वाकई पुरस्कार की हकदार है. उसे कौन सा पुरस्कार दिया जाए हम इस पर फैसला करेंगे.

आपको बता दें कि 31 अक्टूबर की रात कोचिंग से लौटते वक्त छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ. छात्रा के माता-पिता दोनों खुद पुलिसकर्मा हैं. लेकिन फिर भी इस मामले में पुलिस की ओर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली. पुलिस ने केस तक दर्ज करने में 24 घंटों से ज्यादा समय लगाया. पीड़िता को दो दिनों तक थाने के चक्कर लगाने पड़े.

वहीं जब मामला मीडिया में उछला तब जाकर सरकार ने एसआईटी गठित कर जांच शुरू कराई. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन थाना प्रभारी और दो सब इंस्पेक्टर को निलंबित किया जा चुका है. जबकि एक आईपीएस अधिकारी को पुलिस मुख्यालय में अटैच किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi