S M L

केरल में 'दुर्लभ वायरस' से फैली बीमारी, एक ही परिवार के तीन की मौत

मनिपाल वायरोलॉजी लेबोरेटरी में कराए टेस्ट में यह बात सामने आई कि ऐसा वायरस जो केरल में नहीं पाया जाता, इन मौतों के लिए जिम्मेदार है

FP Staff Updated On: May 21, 2018 11:41 AM IST

0
केरल में 'दुर्लभ वायरस' से फैली बीमारी, एक ही परिवार के तीन की मौत

केरल के तटीय इलाके कोझीकोड में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत 'वायरस' से फैले बीमारी के कारण हो गई. पिछले 15 दिनों में हुई इन तीन मौतों में ताजा घटना बीते शनिवार की है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने इस घटना को गंभीरता से लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ एक बैठक की.  बैठक संपन्न होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने तीनों मौतों के पीछे एक 'दुर्लभ वायरस' से फैली बीमारी वायरल इनसेफलाइटिस को जिम्मेदार ठहराया.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा, मनिपाल वायरोलॉजी लेबोरेटरी में कराए टेस्ट में यह बात सामने आई कि ऐसा वायरस जो केरल में नहीं पाया जाता, इन मौतों के लिए जिम्मेदार है. इस वायरस की पहचान के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे को सैंपल भेजा गया है. सोम या मंगलवार को उसका रिपोर्ट मिलने की संभावना है.

इन मौतों के बाद कोझीकोड के परंबरा इलाके में दहशत का माहौल है. स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

शनिवार को मरियम (50 साल) नाम की महिला की मौत हो गई. इससे ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को मरियम के भतीजे वीके सलीह की मौत हुई थी. 5 मई को इसी परिवार में मोहम्मद सहीद (26 साल) की मौत कोझीकोड मेडिकल अस्पताल में हो गई थी.

सलीह की मंगेतर आतिफा (19 साल) और उसके पिता मूसा की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें कोचिन और कोझीकोड के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा परंबरा अस्पताल की एक नर्स और सलीह की अंतिम यात्रा में  शामिल हुए एक रिश्तेदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi