S M L

अपने पांच महीने के बच्चे का भ्रूण लेकर पुलिस थाने पहुंची रेप पीड़िता

पिछले छह महीने से लड़की के साथ रेप और गर्भपात करवाने वाले लड़के का असल चेहरा तब सामने आया जब लड़की ने गर्भपात करने पर मना कर दिया और शादी करने की जिद्द करने लगी

FP Staff Updated On: Jul 22, 2018 08:49 PM IST

0
अपने पांच महीने के बच्चे का भ्रूण लेकर पुलिस थाने पहुंची रेप पीड़िता

प्यार में शादी का वादा कर के लड़के अक्सर लड़कियों का शोषण करते हैं. वो दोनों भी प्यार में थे. लड़के ने लड़की से शादी करने का वादा किया था. लड़की भी इसी खुशफहमी में उसके साथ जी रही थी कि किसी दिन उसके साथी के साथ उसकी शादी होगी लेकिन वह ऐन मौके पर मुकर गया.

पिछले छह महीने से लड़की के साथ रेप और गर्भपात करवाने वाले लड़के का असल चेहरा तब सामने आया जब लड़की ने गर्भपात करने पर मना कर दिया और शादी करने की जिद्द करने लगी. बस क्या था? लड़का शादी से तो मुकर ही गया साथ ही जबरदस्ती लड़की का गर्भपात करवाने में भी कामयाब रहा.

मामला यूपी के अमरोहा जिले का है. जहां एक महिला के प्रेमी ने उसके साथ रेप करने के साथ ही जबरदस्ती उसका गर्भपात कराया. पीड़िता के साथ यह पहली बार नहीं हुआ था. पिछले छह महीने से उसका साथी लगातार उसके साथ रेप की घटना को अंजाम देता आ रहा था. पीड़िता उससे शादी करना चाहती थी इसलिए यह सबकुछ सहती रही. लेकिन जब हाल ही उसके साथी ने उसे गर्भपात की गोली देते हुए शादी करने से मना कर दिया तब महिला अपने पांच महीने के बच्चे के भ्रूण को लेकर अमरोहा के पुलिस थाने पहुंच गई और अपने साथी के खिलाफ कंप्लेन दर्ज करवाई.

पुलिस ऑफिसर ने कहा कि दोनों के बीच प्रेम संबंध था. आरोपी ने पीड़ित महिला का फायदा उठाया और शादी से बचने के लिए उसका गर्भपात करवाता रहा. हम अभी मामले की जांच कर रहे हैं. आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा.

बीते 18 मई को यूपी के ही मेरठ में ऐसा एक मामला सामने आया था. जहां एक हैवान की हवस ने एक 14 साल की मासूम को गर्भवती कर दिया था. इस मामले में भी पीड़िता ने अपने 5 माह के मृत भ्रूण को एसएसपी ऑफिस लाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi