S M L

यूपी में 48 घंटों में रेप के 7 मामले दर्ज, पीड़ितों में 3 नाबालिग

पिछले दो दिन में उन्नाव, मुरादाबाद, मुजफ्फनगर, सहारनपुर और कन्नौज से बलात्कार की कई खबरें हैं

FP Staff Updated On: Apr 23, 2018 10:02 AM IST

0
यूपी में 48 घंटों में रेप के 7 मामले दर्ज, पीड़ितों में 3 नाबालिग

यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में बलात्कार की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिससे लोगों में हड़कंप है. उन्नाव, मुरादाबाद, मुजफ्फनगर, सहारनपुर और कन्नौज से बलात्कार की खबरें आ रही हैं.

रविवार को उन्नाव में एक नाबालिग लड़की ने चार लोगों पर नौकरी देने के बहाने बलात्कार करने का आरोप लगाया. सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता के पिता के खिलाफ भी एक मामला दर्ज कराया गया है.

मुरादाबाद में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई है. एक लड़की ने तीन लोगों के खिलाफ छेड़खानी और इसका वीडियो बनाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है लेकिन अपराधी अभी पकड़े नहीं गए हैं.

मुजफ्फरनगर में एक डॉक्टर पर नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने लड़की को ड्रग्स देकर उसके साथ बलात्कार किया.

रामपुर से भी एक ऐसी ही घटना सामने आई जहां 7 साल की एक बच्ची से बलात्कार किया गया. बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामला दर्ज हो गया है.

कन्नौज में एक 11 साल की लड़की से उसके रिश्तेदार ने बलात्कार किया. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है.

इससे शनिवार को सहारनपुर जिले के थाना देवबद के एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मिल पकाने वाली महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया. पीड़िता का आरोप है कि पहले उसे गांव में छोड़ने के बहाने लिफ्ट दी गई और बाद में जंगल में ले जाकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया गया. आरोपियों ने उसका एमएमएस भी बनाया और उसे वायरल करने की धमकी दी.

देवबंद के एक गांव की रहने वाली 45 साल की विधवा महिला ने पत्रकारों को बताया कि करीब आठ साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी जिसके बाद वह एक सरकारी स्कूल में खाना पकाने का काम करती है. लोगों के घरों में काम कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रही है. महिला के मुताबिक दो दिन पहले वह देवबंद के मोहल्ला लहसवाड़ा स्थित एक मास्टर के घर से काम निपटाकर अंबहेटा चैराहे पर गाड़ी का इंतजार कर रही थी. इस दौरान खुब्बापुर गांव के परिचित दो युवक बाइक पर आए और उसे गांव में छोड़ने की बात कहते हुए बाइक पर बिठा लिया. बाद में जंगल में ले जाकर उससे बलात्कार किया.

शनिवार को एक ऐसी ही घटना कौशांबी में हुई जिसमें दो युवकों ने 14 साल की लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी प्रताप कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोप है कि एक महिला लड़की को बहला फुसला कर सुनसान जगह पर ले गई और उसे युवकों के हवाले कर दिया. इसके बाद युवकों ने शुक्रवार को उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि पीड़ित के परिवार की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई. अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान बबलू प्रजापति और भैयन के तौर पर हुई है और आरोपी महिला की पहचान सविता प्रजापति के तौर पर हुई है. एसपी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi