S M L

तीन तलाक देने वालों पर दर्ज हो बलात्कार का मुकदमा: शिया वक्फ बोर्ड

रिजवी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तीन तलाक देने वालों को तीन के बजाय 10 साल कैद का प्रावधान करने की मांग की थी

Updated On: Dec 29, 2017 09:39 PM IST

Bhasha

0
तीन तलाक देने वालों पर दर्ज हो बलात्कार का मुकदमा: शिया वक्फ बोर्ड

अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने तीन तलाक देने वालों के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने की वकालत की है.

रिजवी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि रिश्तेदारों और दोस्तों को दावत देकर ब्याही गई औरत को अकेले में तीन तलाक के जरिए अंधकारमय भविष्य में धकेलना ‘साजिशन किया हुआ बलात्कार’ है, लिहाजा एक बार में तीन तलाक देने वालों के विरूद्ध धारा 376 (बलात्कार) के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

रिजवी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तीन तलाक देने वालों को तीन के बजाय 10 साल कैद का प्रावधान करने की मांग की थी.

उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॅा बोर्ड को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि दुनिया में ज्यादातर मुल्कों में एक सांस में तीन बार तलाक देने की प्रथा को खत्म किया जा चुका है. अगर वक्त रहते बोर्ड ने मुस्लिम महिलाओं के साथ तीन तलाक के जरिए हो रहे जुल्म का एहसास करते हुए इस प्रथा को समाप्त कर दिया होता तो, आज इस पर कानून बनाने के हालात पैदा नहीं होते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi