S M L

बनारसः बदहाल है लक्ष्मीबाई मेमोरियल, बधाई दे रहे नेताओं को चिंता नहीं

मेमोरियल की हालत को लेकर प्रशासन से कई शिकायतें की जा चुकी हैं मगर इसपर कोई कार्यवाई नहीं हुई है

Updated On: Nov 19, 2017 12:11 PM IST

FP Staff

0
बनारसः बदहाल है लक्ष्मीबाई मेमोरियल, बधाई दे रहे नेताओं को चिंता नहीं

वाराणसी स्थित रानी लक्ष्मीबाई मेमोरियल अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. यहां पिछले एक हफ्ते से बिजली नहीं है. जिलाधिकारी को इस संबंध में खबर की जा चुकी है, लेकिन उनके जन्मदिन पर भी इस स्थल को ये सुविधा मयस्सर नहीं है.

ये हाल तब है जब वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है और यूपी के मुख्यंत्री आदित्यनाथ सहित देश के कई बड़े नेता लक्ष्मीबाई के जन्मदिन पर ट्वीट कर रहे हैं.

बनारस के एक सामाजिक कार्यकर्ता के मुताबिक जिलाधिकारी और नगर पालिका से इसकी शिकायत पहले ही की जा चुकी है. लेकिन अभी तक ठीक नहीं कराया जा सका है. उनके मुताबिक मेमोरियल में कई अन्य तरह की सुविधाएं भी नहीं है.

इससे पहले देशभर में कई नेताओं ने ट्वीट कर रानी लक्ष्मीबाई को उनके जन्मदिन पर याद किया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया कि 'अपने शौर्य, तेज़ और देशभक्ति से समूचे विश्व को वीरता का मार्ग दिखाने वाली अद्भुत वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जी की जयंती पर शत् शत् नमन.'

वित्त मंत्री अरुण जेटली अरुण जेटली ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि वह आनेवाली पीढ़ी को प्रेरणा देती रहेंगी. उनकी बहादुरी से महिला और पुरुष दोनों प्रेरित होते हैं.

रानी लक्ष्मीबाई को याद करनेवालों में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, यूपी के मंत्री डॉ महेश शर्मा, यूथ कांग्रेस सहित कई अन्य शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi