S M L

रांची में मुस्लिम योग टीचर को मिली धमकी, पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई

रफिया नाज के आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है

Updated On: Nov 11, 2017 01:56 PM IST

Bhasha

0
रांची में मुस्लिम योग टीचर को मिली धमकी, पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई

झारखंड की राजधानी रांची में हटिया इलाके में रहने वाली योग टीचर रफिया नाज के योग सिखाने के खिलाफ उनके समुदाय से मिली धमकी और शनिवार को उनके आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

समुदाय के कुछ लोगों ने दी धमकी

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि रफिया को मंच पर योग करने के खिलाफ उसके समुदाय के ही कुछ लोगों ने धमकी दी थी, जिसकी उसने दो दिनों पूर्व एसएसपी कुलदीप द्विवेदी से शिकायत की थी.

इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान कर दी गई थी लेकिन शनिवार को एक टीवी चैनल पर उसका इंटरव्यू दिखाए जाने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उसके घर पर पत्थर फेंके. जिसके बाद एसएसपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उसके घर का दौरा कर उससे और उसके परिजनों से मुलाकात की और उसे पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया.

क्विक रिस्पांस टीम तैनात

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने पर बुलाया भी गया है. इस बीच नाज के घर पर पुलिस की दो क्विक रिस्पांस टीमें भी तैनात कर दी गयी हैं. उसके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विकास पांडेय स्वयं देख रहे हैं.

पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया है कि इस मामले को कुछ लोगों ने और मीडिया के एक वर्ग ने अधिक तूल दिया जबकि ऐसी बात थी नहीं.

रांची में हटिया के डोरंडा इलाके की रहने वाली राफिया नाज योग सिखाकर अपनी आजीविका चलाती हैं जबकि योग सिखाना जारी रखने पर उसे फतवे के जरिये धमकाया गया .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi