S M L

लालू को मिली बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दी 6 हफ्तों के लिए अस्थाई जमानत

रांची हाई कोर्ट ने उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर अस्थाई जमानत दी है. वे तीन दिन के पैरोल पर फिलहाल परिवार के साथ पटना में हैं

FP Staff Updated On: May 11, 2018 02:18 PM IST

0
लालू को मिली बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दी 6 हफ्तों के लिए अस्थाई जमानत

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. उन्हें शुक्रवार को अस्थाई जमानत दे दी गई. रांची हाई कोर्ट ने उन्हें छह हफ्तों के लिए अस्थाई जमानत दी है. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है. इसके लिए उन्होंने कोर्ट में गुहार भी लगाई थी.

इससे पहले गुरुवार को लालू यादव को उनके बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन की पैरोल दे दी गई. रांची के महानिरीक्षक (जेल) हर्ष मंगला ने गुरुवार को को बताया कि उन्हें तीन दिन की पैरोल दी गई है. पैरोल पाने के बाद लालू यादव पटना पहुंच गए हैं.

गौरतलब है कि चारा घोटाला से जुड़े मामलों में लालू फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं. लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी की शादी 12 मई को पटना में होनी है.

अपनी तबीयत का हवाला देते हुए आरजेडी सुप्रीमो ने एम्स प्रशासन को चिट्ठी लिखकर अपना इलाज एम्स में ही कराए जाने की मांग की थी. उन्होंने अपने पत्र में रांची के अस्पताल में उचित इलाज न मिलने का हवाला दिया था. लालू ने एम्स को लिखी चिट्ठी में कहा, मैं फिर से रांची के अस्पताल में नहीं जाना चाहता. वहां जरूरी उपकरण नहीं हैं जिनसे मेरा उचित इलाज हो सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi