S M L

रांची का वनलोटवा गांव बना 'शराब मुक्त', CM ने दिया 1 लाख ईनाम

महिलाओं और युवाओं के प्रयास से वनलोटवा गांव शराब मुक्त हो सका है. रांची जिले में आने वाले इस गांव में अब कोई शराब नहीं पीता

Updated On: Mar 12, 2018 05:06 PM IST

PTI

0
रांची का वनलोटवा गांव बना 'शराब मुक्त', CM ने दिया 1 लाख ईनाम

झारखंड की राजधानी रांची से सटे ओरमांझी का वनलोटवा गांव शराब मुक्त हो गया है. रविवार को मुख्यमंत्री रघुबर दास ने गांव का दौरा कर इसकी घोषणा की. इस अवसर पर उन्होंने गांववालों को इसकी बधाई दी और विकास कार्यों के लिए एक लाख रुपए दिए.

दरअसल रघुबर दास ने दो साल पहले यह घोषणा की थी कि जो भी गांव नशा मुक्त बनेगा, सरकार उसे 1 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए देगी. इसी के तहत वनलोटवा गांव को यह राशि दी गई है.

सीएम रघुबर दास ने कहा कि जन सहयोग से ही बदलाव आएगा. युवा हर दिन एक घंटा सामाजिक कार्यों में लगाएं इससे ही समाज में बदलाव आएगा. अपनी हर समस्या को आपस में बात कर उसका हल निकालें. समाज में बड़ी ताकत होती है. अगर समाज चाह ले तो कोई कार्य नामुमकिन नहीं है.

उन्होंने कहा, 'ओरमांझी का वनलोटवा गांव पूरे प्रदेश के लिए मिसाल बनकर उभरा है. अब यह गांव नशा मुक्त (शराब मुक्त) बन गया है. इस गांव को आदर्श गांव बनाने के लिए सभी ग्राम वासियों को बधाई और शुक्रिया.'

महिलाओं और युवाओं के प्रयास से वनलोटवा गांव शराब मुक्त हो सका है. रांची जिले में आने वाले इस गांव में अब कोई शराब नहीं पीता. इस वजह से वन रक्षा के लिए विभाग ने गांव को 12.50 लाख रुपए दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi