S M L

IAS रणबीर सिंह बने दिल्ली के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी

रणबीर सिंह विजय कुमार देव की जगह नए सीईओ नियुक्त किए गए हैं

Updated On: Nov 27, 2018 03:08 PM IST

FP Staff

0
IAS रणबीर सिंह बने दिल्ली के नए मुख्य निर्वाचन अधिकारी

मंगलवार को आईएएस रणबीर सिंह को दिल्ली का मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है. वह विजय कुमार देव की जगह नियुक्त किए गए हैं. 1987 बैच के आईएएस अधिकारी देव पिछले सप्ताह ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (एनसीटी) के मुख्य सचिव नियुक्त किए गए थे. जिसके चलते दिल्ली के सीईओ का पद खाली हो गया था.

गौरतलब है कि देव को अंशू प्रकाश की जगह दिल्ली का मुख्य सचिव बनाया गया है. अंशू प्रकाश पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के साथ उनके खट्टे संबंधों के चलते सुर्खियों में रहे थे. उन्हें केंद्र सरकार के दूरसंचार विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया था.

अंशू प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर उनसे बदसलूकी और हाथापाई का आरोप लगाया था. इसके चलते आम आदमी पार्टी और उनके बीच संबंध कुछ अच्छे नहीं रहे. दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी कई मौकों पर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर चुकी है.

दिल्ली के नए सीईओ रणबीर सिंह 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. सिंह अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. सिंह के पास लंबा प्रशासनिक अनुभव है और इसी के साथ वह कई अहम पदों पर भी सेवा दे चुके हैं. मंगलवार को दिल्ली का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाए जाने के बाद उन्होंने इस पद पर कार्यभार संभाल लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi