S M L

उत्तर प्रदेश: पत्नी देर से सोकर उठी तो दे दिया तलाक

अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई थी और आरोपी का भी कोई पता नहीं है

FP Staff Updated On: Dec 28, 2017 06:34 PM IST

0
उत्तर प्रदेश: पत्नी देर से सोकर उठी तो दे दिया तलाक

गुरुवार को जहां लोकसभा में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक पर सजा के प्रावधान के बिल को पेश किया और सदन में इस पर जोरदार बहस हुई है, वहीं उत्तर प्रदेश के रामपुर से तीन तलाक को लेकर एक हैरान करने वाली खबर आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स ने अपनी पत्नी को बस इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वो सुबह देर से सोकर उठी थी.

सदन में तीन तलाक पर बहस के दौरान इस मामले को भी कानून मंत्री की ओर से उठाया गया था. प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को गैर-कानूनी घोषित करने के बावजूद ऐसे मामले कम नहीं हुए हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, रामपुर की गुल अफ्शां ने बताया है कि उनके पति कासिम ने महज तीन लफ्जों में उनके 4 साल लंबे निकाह को खत्म कर दिया. अफ्शां फिलहाल अपने मायके के साथ रहने चली गई हैं. उन्होंने कासिम से अपने परिवार के खिलाफ जाकर प्रेम-विवाह किया था.

गुल अफ्शां ने बताया, 'मेरी सिर्फ गलती ये थी कि मैं देर से सोकर उठी थी और उन्होंने मुझे तुरंत तीन तलाक दे दिया. हमारी लव मैरिज हुई थी लेकिन वो अक्सर मुझपर हाथ उठाते थे.'

अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई थी और आरोपी का भी कोई पता नहीं है.

सदन में जो द मुस्लिम वूमेन (प्रोटेक्टशन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) बिल, 2017 पेश किया गया है, अगर इस पर सबकी सहमति बन जाती है, तो इसके बाद तुरंत तीन तलाक आपराधिक घोषित हो जाएगा.

इस बिल के अनुसार, अगर एक मुस्लिम व्यक्ति अपनी पत्नी को तलाक-ए-बिद्दत यानी तुरंत तीन तलाक देता है, तो उसे गैर-जमानती तीन साल की सजा हो सकती है और अगर उनके बच्चे हैं, तो उनकी कस्टडी पीड़ित महिला को मिलेगी. साथ ही उस शख्स को अनिवार्य रूप से अपने बच्चे और पत्नी का गुजारा भत्ता भी देना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi