विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुरमेहर कौर विवाद: अब जावेद अख्तर पर पिल पड़े 'दो पहलवान'

पूरे विवाद पर बॉलीवुड और खेल जगत की हस्तियां अपनी-अपनी राय जाहिर कर रही हैं.

FP Staff Updated On: Mar 01, 2017 09:52 AM IST

0
गुरमेहर कौर विवाद: अब जावेद अख्तर पर पिल पड़े 'दो पहलवान'

रामजस कॉलेज विवाद में गुरमेहर कौर के मामले ने पूरे देश में खलबली मचा दी है. इस सोशल मीडिया के जंग में सेलेब्रिटी और खेल जगत की हस्तियां भी उतर आई हैं. मंगलवार को पूरा सोशल मीडिया पोस्ट-पोस्ट और ट्वीट-ट्वीट करता रहा.

वीरेंद्र सहवाग और रणदीप हुडा के बाद पहलवान योगेश्वर दत्त भी मैदान में कूद चुके हैं. कल उन्होंने गुरमेहर कौर का पक्ष लेने के लिए लेखिका राणा अयूब की निंदा की थी. और उन्हें देश की बात करने का सुझाव दे दिया था.

गीतकार जावेद अख्तर ने योगेश्वर दत्त को निशाने पर लेते हुए कहा कि कुछ कम पढ़े-लिखे लोग ऐसी बातें करें तो समझ में आता है लेकिन पढ़े-लिखे लोगों को क्या हो गया है.

योगेश्वर दत्त भी इसके बाद चुप नहीं रहे. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जावेद जी, आपने कविता-कहानियां रची हैं, तो हमने भी देश का नाम रोशन किया है.

योगेश्वर के अलावा बबीता फोगाट भी इस मौके पर काफी मुखर हैं. उनका कहना है कि जो देश की बात नहीं कर रहा, उसकी बात क्या करना.

कम पढ़े-लिखे वाले बयान पर बबीता ने जावेद अख्तर को जवाब दिया कि देशभक्ति किताबों से नहीं आती. मैं जब स्कूल भी नहीं जाती थी तबसे भारत माता की जय बोल रही हूं.

वहीं फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर ने भी अख्तर के इस बयान की निंदा करते हुए कहा है, 'सर, कम पढ़े-लिखे होने का अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से कोई लेना देना नहीं है. मैं छठवीं फेल स्टूडेंट हूं फिर भी कोई भी मुझे मेरे विचार व्यक्त करने से नहीं रोक सकता.'

फिलहाल गुरमेहर कौर ने अपने विरोधियों के खिलाफ हार मान ली है. उन्होंने चुप रहने का फैसला किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अब हिंसा के खिलाफ बोलने से पहले वो दो बार सोचेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi