S M L

राम मंदिर निर्माण राष्ट्रीय सम्मान का मुद्दा, सरकार को करनी चाहिए पहलः योग गुरु रामदेव

योग गुरु रामदेव ने कहा- भगवान श्री राम राजनीतिक मुद्दा नहीं है और न ही यह किसी पार्टी के लिए वोट बैंक है और न ही भगवान राम मजहबी मसला हैं

Updated On: Jan 27, 2019 05:24 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर निर्माण राष्ट्रीय सम्मान का मुद्दा, सरकार को करनी चाहिए पहलः योग गुरु रामदेव

गणतंत्र दिवस के मौके पर बाबा रामदेव ने लोगों की आस्था को देखते हुए जल्द से जल्द भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की मांग की. 70 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बाबा रामदेव ने सभी देशवासियों को दिल से शुभकामनाएं दी और कहा कि भगवान श्री राम राजनीतिक मुद्दा नहीं है और न ही यह किसी पार्टी के लिए वोट बैंक है और न ही भगवान राम मजहबी मसला हैं.

योग गुरु रामदेव ने कहा- राम मंदिर निर्माण के लिए या तो सुप्रीम कोर्ट या सरकार को कुछ करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा-अदालत द्वारा त्वरित निर्णय की संभावनाएं नहीं हैं, इसलिए मुझे लगता है कि सरकार को एक पहल करनी चाहिए.

उन्होंने कहा- राम इस राष्ट्र के स्वाभिमान हैं और इस राष्ट्र में रहने वाले हर व्यक्ति के आचरण भी हैं. भगवान श्रीराम को इस राष्ट्र में सम्मान मिलना चाहिए और जो भी कानूनी प्रक्रिया चल रही हैं, उन्हें जल्द पूरा कर एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने पर योग गुरु बाबा रामदेव का कहना है कि मुखर्जी को भारत रत्न मिलने से भारत रत्न भी गौरवान्वित हुआ है. सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति को भारत रत्न देकर सही कार्य किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi