S M L

राम रहीम के जेल जाने की कीमत, हरियाणा को 126 करोड़ का नुकसान

रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सबसे ज्यादा नुकसान अंबाला जिले में 46.84 करोड़ रुपए का हुआ.

FP Staff Updated On: Jan 18, 2018 05:47 PM IST

0
राम रहीम के जेल जाने की कीमत, हरियाणा को 126 करोड़ का नुकसान

25 अगस्त 2017 डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया गया, इसके बाद जो हुआ हरियाणा उसे कभी भूल नहीं सकता क्योंकि पंचकूला समेत हरियाणा के कई जगहों पर हिंसा भड़की और पुलिस और राम रहीम के समर्थकों के बीच झड़प में 36 लोगों की जान चली गई थी. इस हिंसा में जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ था.

हिंसा के दौरान जो नुकसान हुआ उसकी एक रिपोर्ट हरियाणा सरकार ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की है जिसमें बताया गया है कि 25 अगस्त को फैलाई गई हिंसा में राज्य को 1 अरब, 26 करोड़, 68 लाख, 71 हजार, सात सौ रुपए की चपत लगी है.

सबसे ज्यादा नुकसान अंबाला में!

इसमें पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी के अलावा, अलग-अलग विभाग के राजस्व नुकसान के साथ और समर्थकों को काबू करने में सुरक्षा बलों में भी खर्च की गई भारी-भरकम राशि शामिल है.

रिपोर्ट में ये बताया गया है कि सबसे ज्यादा नुकसान अंबाला जिले में 46.84 करोड़ रुपए का हुआ. दूसरे नंबर पर फतेहाबाद रहा जहां राजस्व नुकसान और स्थिति को काबू करने के लिए 14.87 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

हालांकि फतेहाबाद में पब्लिक और प्राइवेट प्रॉपर्टी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. फतेहाबाद के बाद सिरसा में 13.57 करोड़ रुपए की चपत लगी. हिंसा का मुख्य केंद्र पंचकूला जहां 36 लोगों की मौत हुई थी, करीब 10.57 करोड़ का नुकसान हुआ था.

(ईटीवी हरियाणा की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi