विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुरमीत राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड्स पर देशद्रोह का केस दर्ज

सिक्‍योरिटी हैड ने हरियाणा पुलिस के अधिकारी पर हाथ उठाया और उन्हें धक्‍का भी दिया

FP Staff Updated On: Aug 26, 2017 01:06 PM IST

0
गुरमीत राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड्स पर देशद्रोह का केस दर्ज

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसान को दोषी करार दिए जाने के बाद से उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हैं. वहीं राम रहीम के सिक्‍योरिटी हैड ने सभी हदें पार कर दीं. राम रहीम के सुरक्षा प्रमुख ने हरियाणा के आईजी रैंक के पुलिस अधिकारी पर हाथ उठाया दिया था. वहीं इस मामले में अब राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड्स और दो डेरा समर्थकों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है. सुरक्षा गार्ड ने राम रहीम की गिरफ्तारी के वक्त पुलिस को रोका था और आईपीएस अधिकारी पर हाथ उठाया था.

घटना की पुष्टि करते हुए एडीजीपी मोहम्‍मद अकील ने बताया कि वे भी जिला सत्र न्‍यायालय परिसर में मौजूद थे. डेरा के सुरक्षा कर्मचारियों ने कर्नल आइजी सुभाष यादव के साथ बदसलूकी की. यह घटना फैसला आने के तुरंत बाद की है. जब डेरा प्रमुख की गिरफ्तारी से बौखलाए डेरा के सुरक्षा कर्मचारी हरियाणा पुलिस के सीनियर अधिकारियों से भिड़ गए. थोड़ी ही देर में सुरक्षा कर्मचारियों के बीच से आए सिक्‍योरिटी हैड ने हरियाणा पुलिस के अधिकारी पर हाथ उठाया और उन्हें धक्‍का भी दिया.

गुरमीत राम रहीम इंसा के रखवाले इतने पर भी नहीं माने. जैसे ही हरियाणा पुलिस कोर्ट के आदेश के बाद इंसान को पुलिस वैन में बिठाने लगी. ये सुरक्षा कर्मचारी पुलिस की गाड़ियों के आगे लेट गए और इंसा को निजी गाड़ी से ले जाने की मांग की. इस दौरान हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने एक न सुनी और पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ मिलकर राम रहीम के सभी सुरक्षा कर्मचारियों को पकड़कर कोर्ट परिसर के एक कमरे में ले जाया गया. जहां से शाम को पंचकुला पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया.

(न्यूज 18 से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi