S M L

बंगाल: नेत्रहीन मुस्लिम दंपति को पीटा, जबरदस्ती लगवाए 'जय श्री राम' के नारे

बर्द्धमान जिले में एक नेत्रहीन मुस्लिम दंपत्ति से जबरदस्ती 'जय श्री राम' और 'जय मां तारा' बोलने को कहा गया है और उनके साथ मारपीट भी की गई

Updated On: Apr 02, 2018 09:53 AM IST

FP Staff

0
बंगाल: नेत्रहीन मुस्लिम दंपति को पीटा, जबरदस्ती लगवाए 'जय श्री राम' के नारे

पश्चिम बंगाल के कई जिलों में रामनवमी के जुलूस को लेकर भड़की हिंसा के बाद इलाकों में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बर्द्धमान जिले में एक नेत्रहीन मुस्लिम दंपति से जबरदस्ती 'जय श्री राम' और 'जय मां तारा' बोलने को कहा गया है और उनके साथ मारपीट भी की गई. 67 साल के अबुल बशर ने कहा कि मेरी सिर्फ इतनी गलती है कि मैं मुस्लिम हूं और हिंदू-बहुल इलाके में चला गया था.

मुस्लिम दंपति को जबरदस्ती जय श्री राम बुलवाने वाला ये वीडियो वायरल हो गया है. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पा रहा है कि आरोपी किसी हिंदू संगठन से जुड़े हैं या नहीं. बशर ने बताया कि उनके साथ ये घटना मंगलवार को हुई थी. उनके साथ ये हादसा रानीगंज और आसनसोल में हिंसा भड़कने के एक दिन पहले हुआ था. बशर ने कहा कि जब वो भीख मांगने बाहर निकला, तब उसे हिंसा के बारे में नहीं पता था.

उसने कहा कि हम बर्द्धमान और बीरभूम समेत अलग-अलग जगह जाते रहते हैं. बर्द्धमान के अंडल में कुछ लोग और मेरी टोपी छीन ली. उन लोगों ने कहा कि वो हमें मार देंगे, क्योंकि हम मुस्लिम हैं और हमने हिंदू-बहुल इलाके में कदम रखा है. इसके बाद उन लोगों ने मुझे और मेरी पत्नी को मारना शुरू कर दिया. मेरी पत्नी ने मेरी जान बख्शने की गुजारिश की और उनसे विनती की कि हमें छोड़ दें हम दोबारा इस इलाके में कभी नहीं आएंगे. लेकिन उन लोगों ने हमारी एक भी नहीं सुनी.

उसने आगे कहा कि हमने उनसे कहा कि हम नेत्रहीन हैं और हम यहां भीख मांगने आए हैं. उन लोगों ने हमें जाने नहीं दिया और 'जय श्री राम', 'जय मां तारा' कहने को कहा है. मैंने उनसे कहा कि अल्लाह और भगवान एक होता है. हमें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर क्यों कर रहे हैं.

आपको बता दें कि रामनवमी के जुलूस को लेकर हुई हिंसक घटनाओं में करीब तीन लोगों की मौत हुई है और कई अन्य घायल हुए हैं. बर्द्धमान और मुर्शिदाबाद जिले में भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच सोमवर को झड़प हुई. इस दौरान फेंके गए एक बम से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को अपना एक हाथ गंवाना पड़ा है. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi