S M L

बंगाल रामनवमी हिंसा: आसनसोल-रानीगंज में इंटरनेट सेवाएं बंद, अब तक 3 की मौत

पश्चिम बंगाल के रानीगंज, कन्किनारा और बेलदी में रामनवमी के एक जुलूस कतो लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है

Updated On: Mar 29, 2018 08:55 AM IST

FP Staff

0
बंगाल रामनवमी हिंसा: आसनसोल-रानीगंज में इंटरनेट सेवाएं बंद, अब तक 3 की मौत

पश्चिम बंगाल के रानीगंज, कन्किनारा और बेलदी में रामनवमी के एक जुलूस को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. यहां पिछले दो दिनों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य हिंसा में घायल भी हुए हैं. साथ ही छह से ज्यादा पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. पुलिस ने अभी तक करीब 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें से सात को पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. तो वहीं करीब 12 लोगों को जेल भेज दिया गया है.

वहीं आसनसोल- रानीगंज इलाके में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं और धारा 144 लागू है. आसनसोल के उप संभागीय अधिकारी प्रोलय रायचौधरी ने बताया कि अफवाहें फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गईं और शांति बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है. उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन सेवाएं चालू हैं.

रायचौधरी ने बताया कि इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है और आरएएफ को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि तीन शीर्ष पुलिस अधिकारियों को कोलकाता से यहां भेजा गया है. सोमवार को बर्द्धमान वेस्ट जिले के रानीगंज में रामनवमी के एक जुलूस को लेकर दो गुटों में हिंसा हो गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे.

एक प्रदर्शनकारी ने आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस उपायुक्त अरिदंम दत्ता चौधरी पर बम फेंक दिया जिससे अधिकारी को अपना एक हाथ गंवाना पड़ा. उनका दुर्गापुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi