S M L

देश भर में रक्षाबंधन की धूम, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी बंधवाई राखी

लड़कियों ने देश की सरहदों पर तैनात बीएसएस जवानों को भी राखी बांधकर उन्हें रक्षाबंधन की बधाई दी

Updated On: Aug 26, 2018 02:05 PM IST

FP Staff

0
देश भर में रक्षाबंधन की धूम, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी बंधवाई राखी
Loading...

आज यानी 26 अगस्त को पूरा देश भाई-बहन के निश्चछल प्रेम का त्योहार  रक्षाबंधन मना रहा है. अपनी कलाई पर प्यार भरे धागे को बंधवाने वालों में आम लोगों से लेकर देश के खास लोग तक शामिल हैं.

हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के साथ रक्षाबंधन मनाया. छोटे-छोटे बच्चों ने पीएम मोदी को राखी बांधी. वहीं कई स्कूली छात्राओं ने भी उन्हें राखी बांधकर उन्हें रक्षाबंधन की बधाई दी.

रक्षाबंधन के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री की राखी बहन कमर मोहसिन शेख ने भी उन्हें राखी बांधी. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, 'जब वो आरएसएस के कार्यकर्ता थे, मैं उन्हें तब से जानती हूं. मैं उन्हें पिछले 24 साल से राखी बांधती आ रही हूं. इन 24 वर्षों में उनके रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है. सिवाए इसके कि अब वो काफी व्यस्त रहते हैं जिसकी बजह से हमें समय नहीं मिल पाता. बाकी सब कुछ पहले की ही तरह है.'

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को रक्षाबंधन और आने वाली जन्माष्टमी की बधाई दी. उन्होंने कहा, 'सभी देशवासियों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई. यह भाई और बहन के आपसी प्रेम का प्रतीक है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बच्चों से राखी बंधवाई और काफी उत्साह से रक्षाबंधन का पर्व मनाया. वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु को राखी बांधकर उन्हें रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को भी उनके आवास पर सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों से महिला सशक्तिकरण का हिस्सा बन रही लड़कियों ने राखी बांधी.

इसके अलावा सरहद पर भी बीएसएस जवानों को लड़कियों ने राखी बांधकर उन्हें रक्षाबंधन की बधाई दी. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भारत-बांगलादेश बॉर्डर पर भी रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi