S M L

राजसमंद मामलाः पुलिस ने आरोपी की पत्नी के बैंक खाते से लेनेदेन पर लगाई रोक

रैगर की पत्नी के खाते में देश भर के 516 लोगों ने 2 लाख 75 हजार रुपये जमा कराए हैं, इसी की लेनदेन पर पुलिस ने रोक लगाई है

Updated On: Dec 14, 2017 07:21 PM IST

Bhasha

0
राजसमंद मामलाः पुलिस ने आरोपी की पत्नी के बैंक खाते से लेनेदेन पर लगाई रोक

राजस्थान के राजसमंद जिले में मजदूर की हत्या के बाद उसे जलाने के आरोपी शंभुलाल रैगर मामले को पुलिस अदालत के सामने लाना चाहती है. इसलिए उसकी पत्नी के बैंक खाते में देशभर के 516 लोगों द्वारा जमा कराई गई 2 लाख 75 हजार रुपए की राशि के लेनदेन पर रोक लगा दी है.

पुलिस महानिरीक्षक (उदयपुर) आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी शंभुलाल रैगर की पत्नी के बैंक खाते में जमा राशि को अदालत के समक्ष लाना चाहती है. रैगर की पत्नी के खाते में देश भर के 516 लोगों ने 2 लाख 75 हजार रुपये जमा कराए हैं. बैंक खाते की जानकारी सोशल मीडिया में आने के बाद आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में धन जमा कराया गया था, उस खाते के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है.

भीम पुलिस थानाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह ने दो स्थानीय व्यापारियों प्रकाश सिंह और दिनेश सिंह को सोशल मीडिया पर रसीद को डालने के आरोप में सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार करने की पुष्टि की है.

श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी के समर्थन में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने गुरुवार को रामसमंद में जुलूस निकालने की घोषणा की थी. जिसके बाद जिलें में निषेधाज्ञा लगाई गई है. इस दौरान सभी प्रकार के जुलूस, रैली, और विरोध पर रोक रहेगी जो लोग कानून तोड़ेंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा.

6 दिसम्बर को पश्चिम बंगाल से राजस्थान में काम के लिए आकर बसे मोहम्मद अफराजुल को आरोपी शंभुलाल रैगर ने हत्या कर उसे जला दिया था. आरोपी रैगर के 14 वर्षीय भतीजे ने घटना का वीडियो बनाया था. बाद में आरोपी रैगर ने अपने बचाव में हत्या और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi