S M L

आईएम सदस्य की गिरफ्तारी के लिए राजनाथ ने दिल्ली पुलिस की पीठ थपथपाई

सिंह ने उनसे न्यूयॉर्क और लातिन अमेरिकी देशों की पुलिस की कार्यप्रणाली को अपनाने का आह्वान किया

Updated On: Feb 16, 2018 10:42 PM IST

Bhasha

0
आईएम सदस्य की गिरफ्तारी के लिए राजनाथ ने दिल्ली पुलिस की पीठ थपथपाई

इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य आरिज खान को गिरफ्तार करने में सफलता पाने के लिए दिल्ली पुलिस की सराहना करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शहर की पुलिस किसी भी तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है.

दिल्ली पुलिस के स्थापना दिवस पर आयोजित परेड को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने शहर की पुलिस से शहर में सुरक्षा का माहौल कायम करने को कहा ताकि लोग सुरक्षित महसूस करें.

सिंह ने कहा, ‘एक दशक से सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहे जुनैद उर्फ आरिज खान की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस की जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है. आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान भी इसके द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजाम इस बात को साबित करते हैं कि दिल्ली पुलिस किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है.’

किंग्सवे कैंप में शीर्ष अधिकारियों एवं कर्मियों को संबोधित करते हुए सिंह ने उनसे न्यूयॉर्क और लातिन अमेरिकी देशों की पुलिस की कार्यप्रणाली को अपनाने का आह्वान किया.

गृह मंत्री ने बल के अधिकारियों को महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में अधिक प्रभावी कदम उठाने और शहर में यातायात प्रबंधन पर काम करने के साथ अपराध नियंत्रण से संबंधित अपनी रणनीति को और बेहतर बनाने की दिशा में काम करने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा, ‘अपराध में कमी आने से जो माहौल बनेगा, उसमें लोग सुरक्षित महसूस करेंगे.’

सिंह ने दिल्ली पुलिस के कर्मियों को पदक प्रदान किया. सर्वश्रेष्ठ थाने का पुरस्कार पंजाबी बाग के थाना प्रभारी को दिया गया.

दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने शहर में अपराध के ग्राफ में गिरावट का उल्लेख किया. इसके साथ ही उन्होंने बल के समक्ष मौजूद चुनौतियों को भी रेखांकित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi