S M L

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा स्थितियों की करेंगे समीक्षा

गृहमंत्री राज्यपाल सत्य पाल मलिक और सिविल, पुलिस और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और मौजूदा स्थिति का आकलन करेंगे

Updated On: Oct 23, 2018 09:46 AM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा स्थितियों की करेंगे समीक्षा
Loading...

गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान वह राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

गृहमंत्री ने मंगलवार को खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि वो आज राज्य के दौरे पर जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो सुरक्षा स्थितियों और राज्य में शांति के लिए उठाए जा रहे कदमों का जायजा लेंगे.

सोमवार को भी अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एक दिवसीय दौरे में गृहमंत्री राज्यपाल सत्य पाल मलिक और सिविल, पुलिस और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और मौजूदा स्थिति का आकलन करेंगे.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि गृह मंत्री जम्मू कश्मीर में खासतौर से घाटी और पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे.

गृहमंत्री का जम्मू कश्मीर का दौरा शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के खत्म होने के बाद हो रहा है. राज्य के दो बड़े राजनीतिक दल नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने इन चुनावों का बहिष्कार किया था. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों ने भी चुनाव प्रक्रिया बाधित करने की धमकी दी थी.

हालांकि, राज्य में पंचायत चुनाव होने हैं. 17 नवंबर से शुरू होकर ये चुनाव नौ चरणों तक चलेंगे. मंगलवार यानी आज नामांकन की प्रक्रिया होनी है.

अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री के जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करने की भी संभावना है.

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद जून में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है.

राजनाथ सिंह के कुछ अन्य सिविल सोसायटी समूहों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने की संभावना है.

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी संगठनों की हिंसा के कारण अशांति की स्थिति बनी हुई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi