S M L

राजीव गांधी हत्याकांड में अभियुक्तों की रिहाई को लेकर नहीं ली केंद्र से कोई सलाह :राज्यपाल

राज भवन ने यह भरोसा दिलाया है कि वह पूरे रिकॉर्ड को पढ़ने और समझने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचेगी

Updated On: Sep 15, 2018 04:27 PM IST

FP Staff

0
राजीव गांधी हत्याकांड में अभियुक्तों की रिहाई को लेकर नहीं ली केंद्र से कोई सलाह :राज्यपाल

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शनिवार को राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के मामले में केंद्र से सलाह लेने की बात को खारिज कर दिया है. हालांकि राजभवन के ज्वाइंट डॉयरेक्टर ने कहा कि जब जरूरी होगा वह इस मसले पर केंद्र से राय जरूर लेंगे.

तमिलनाडु कैबिनेट ने इस मामले में उम्रकैद की सजा पाए सात दोषियों को रिहा करने की सिफारिश बीते 9 सितंबर को की थी. सुप्रीम कोर्ट ने भी तमिलनाडु के गवर्नर को मामले में एक अन्य दोषी एजी पेरारीवलन की दया याचिका पर विचार करने के लिए कहा था.

लेकिन इस बीच कुछ मीडिया चैनल यह खबर चला रहे हैं कि राज्यपाल ने हत्यारों को रिहा करने का यह फैसला गृह मंत्रालय से सलाह लेने के बाद लिया है.

राज भवन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि ऐसी कोई भी सलाह गृह मंत्रालय से नहीं ली गई. यह एक जटिल केस है. इसमें कई कानूनी,संवैधानिक और प्रशासनिक दाव-पेंच हैं. हमने राज्य सरकार से सारे रिकॉर्ड और उनसे जुड़े जजमेंट की कॉपियां शुक्रवार को ही मंगवा ली हैं.

राज भवन ने यह भरोसा दिलाया है कि वह पूरे रिकॉर्ड को पढ़ने और समझने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचेगी. इस बीच अगर उन्हें किसी सलाह की जरूरत पड़ी तो वह जरूर लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi