S M L

राकेश अस्थाना बने सीबीआई के इंचार्ज डायरेक्टर

गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया गया

Updated On: Dec 02, 2016 03:33 PM IST

Ravishankar Singh Ravishankar Singh

0
राकेश अस्थाना बने सीबीआई के इंचार्ज डायरेक्टर

गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया गया है. सीबीआई के वर्तमान निदेशक अनिल सिन्हा 2 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं. सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति करने वाली कॉलेजिएम ने अभी तक नए डायरेक्टर का नाम फाइनल नहीं किया है. इसलिए राकेश अस्थाना को फिलहाल सीबीआई का इंचार्ज डायरेक्टर बनाया गया है.

सरकार ने 1 दिसंबर की रात को एक चौंकाने वाला निर्णय करते हुए सीबीआई में नंबर 2 रहे स्पेशल डायरेक्टर रूपक कुमार दत्ता को गृमंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया, और सीबीआई में ही एडिशनल डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे नंबर तीन आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को इंचार्च डायरेक्टर बना दिया.अस्थाना गुजरात कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

इसे भी पढ़ें: देश को मिलेगी पहली महिला सीबीआई डायरेक्टर?

सरकार के इस निर्णय से साबित हो रहा है कि सीबीआई के नए डायरेक्टर पर कोई भी पक्ष झुकने को तैयार नहीं है. जब तक कॉलेजिएम नया डायरेक्टर नहीं चुन लेती, तब तक राकेश अस्थाना के हाथ में ही सीबीआई की कमान रहेगी.

राकेश अस्थाना के पास इस समय सीबीआई के कई केस हैं, जिसमें से अगस्टा वेस्टलैंड डील और विजय माल्या केस भी मुख्यरूप से शामिल है. पिछले साल ही राकेश अस्थाना को मोदी सरकार ने सीबीआ में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में लेकर आई थी. राकेश अस्थाना इससे पहले भी सीबीआई में 1992 से साल 2002 तक काम कर चुके हैं. देश में चर्चित चारा घोटाले की प्रारंभिक जांच में इनकी भूमिका अहम थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi