S M L

राजस्थान: SC, ST उम्मीदवारों को क्लर्क की जॉब पाने में होगी और आसानी, पासिंग मार्क्स में 5% की छूट

राजस्थान सरकार क्लर्क के पद पर होने वाली सीधी भर्ती में एससी और एसटी उम्मीदवारों को बड़ी राहत देगी

Updated On: Feb 27, 2018 09:58 AM IST

FP Staff

0
राजस्थान: SC, ST उम्मीदवारों को क्लर्क की जॉब पाने में होगी और आसानी, पासिंग मार्क्स में 5% की छूट

राजस्थान सरकार क्लर्क के पद पर होने वाली सीधी भर्ती में एससी और एसटी उम्मीदवारों को बड़ी राहत देगी. सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि वो मिनिमम पासिंग मार्क्स में एससी और एसटी उम्मीदवारों को पांच परसेंट की राहत देगा. कैबिनेट बैठक के बाद ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि एससी और एसटी उम्मीदवारों को क्लर्क के पदों पर होने वाली सीधी भर्तियों के फर्स्ट और सेकेंड स्टेज एग्जाम में मिनिमम मार्क्स् में पांच फीसदी की छूट दी जाएगी.

आपको बता दें कि एग्जाम दो स्टेज में होगा, जिसमें पहली स्टेज में कम से कम 40 परसेंट और दूसरी स्टेज में 36 परसेंट मार्क्स चाहिए होते हैं.

कैबिनेट बैठक के बाद ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि संशोधनों के मुताबिक, राजस्थान स्टेट एक्साइज सबऑर्डिनेट सर्विस में प्रमोशंस के जरिए जमादार ग्रेड II के 50 फीसदी पद भरे जाएंगे. जबकि बाकी के 50 फीसदी पदों पर डायरेक्ट भर्ती होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि एक्साइज सबऑर्डिनेट सर्विस में कॉन्सटेबल के पदों पर भी डायरेक्ट भर्ती होगी. जबकि ड्राइवर के पद पर भर्तियों के लिए 75 फीसदी डायरेक्ट भर्तियां होंगी और 25 फीसदी प्रमोशंस के जरिए की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi