S M L

Rajasthan RSOS 12th result 2018: नतीजे जारी, rsosapp.rajashtha.gov.in पर करें चेक

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की 12वीं कक्षा का परिणाम बुधवार को जारी कर दिया गया. शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा संकुल स्थित प्रशासनिक भवन सभागार में यह परिणाम जारी किया

Updated On: May 31, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
Rajasthan RSOS 12th result 2018: नतीजे जारी, rsosapp.rajashtha.gov.in पर करें चेक

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की 12वीं कक्षा का परिणाम बुधवार को जारी कर दिया गया. शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा संकुल स्थित प्रशासनिक भवन सभागार में यह परिणाम जारी किया. यह परीक्षा प्रदेश के 49 हजार 279 परीक्षार्थियों ने दी थी जिनमें से 16 हजार 772 परीक्षार्थी पास हुए. स्टेट ओपन की 12वीं का यह परिणाम 33.95 प्रतिशत रहा.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड RBSE 12वीं साइंस और कॉमर्स के नतीजों की तरह ही इस परिणाम में भी लड़कियों का नतीजो बेहतर रहा. लड़कियों ने 37.85% रिजल्ट के साथ बाजी मारी वहीं लड़कों का परिणाम 29.77% रहा.

तरुण और याशिका बने टॉपर

इस परीक्षा में सर्वाधिक 82.02 फीसदी अंक हासिल कर लड़कों में तरुण शर्मा टॉपर बने. उधर लड़कियों में 79 फीसदी अंकों के साथ याशिका औदीच्य टॉपर बनीं. शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी के अनुसार लड़कों में टॉपर रहे तरुण को 'एक्लव्य पुरस्कार' और लड़कियों में टॉपर बनीं याशिका को 'मीरा पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का यह परिणाम वेबसाइट rsos.rajasthan.gov.in पर भी उपलब्ध कराया गया है. शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि बताया कि जल्द ही दसवीं का परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi