S M L

राजस्थान: ग्राम पंचायत से RTI लगाकर पूछा सवाल तो मिले कॉन्डम के पार्सल

पिछले साल अप्रैल में हनुमानगढ़ निवासी विकास चौधरी और मनोहर लाल ने 2001 में ग्राम पंचायत द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य के बारे में पूछा था

Updated On: Jan 17, 2019 04:32 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान: ग्राम पंचायत से RTI लगाकर पूछा सवाल तो मिले कॉन्डम के पार्सल

राजस्थान में आरटीआई का जवाब बेहद चौंकाने वाला मिला है. राजस्थान में दो लोगों ने ग्राम पंचायत से विकास परियोजनाओं के बारे में पूछा तो जवाब में उन्हें इस्तेमाल किए हुए कॉन्डम के पार्सल मिले.

एनडीटीवी के मुताबिक, पिछले साल अप्रैल में हनुमानगढ़ निवासी विकास चौधरी और मनोहर लाल ने 2001 में ग्राम पंचायत द्वारा शुरू किए गए विकास कार्य के बारे में पूछा था. जिसके जवाब में दोनों को पार्सल भेजे गए थे.

आरटीआई एक्ट के तहत मांगी गई जानकारी का जवाब 30 दिनों में देना होता है, लेकिन उन्हें इसका जवाब हाल ही में दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये जवाब राज्य सूचना आयोग के कहने के बाद ग्राम पंचायत के द्वारा दिया गया है.

इसमें चौधरी को पहला जवाब मिला था. इसमें कॉन्डम निकलने के बाद. उसने और लाल ने पार्सल खोलने से पहले ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर को गांव में बुलाया था, लेकिन उन्होंने आने से मना कर दिया था.

इसके बाद उन्होंने पूरे गांव के सामने अखबार में लिपटे पार्सल को खोला जिसमें इस्तेमाल किए हुए कॉन्डम निकले.

चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नवनीत कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है. इसमें गांव को दो समूहों के बीच बदले की भावना सामने आ रही है. इसमें गांव के पंचायत ने आरोप लगाया है कि ये पैकेट उन्होंने खुद ही भेजे हैं.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi