S M L

राजस्थान पुलिस में भर्ती के चलते हाई अलर्ट, दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा सस्पेंड

बीते शनिवार और आज यानी रविवार को हो रही राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की इस परिक्षा में करीब 14 लाख से भी अधिक उम्मीदवार बैठ रहे हैं.

FP Staff Updated On: Jul 15, 2018 12:42 PM IST

0
राजस्थान पुलिस में भर्ती के चलते हाई अलर्ट, दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा सस्पेंड

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल की 13,142 पदों के लिए हो रही प्रदेश स्तरीय परीक्षा में चीटिंग को पूरी तरह से रोकने के लिए राजस्थान में हाई अलर्ट सुरक्षा का इंतजाम किया गया है. साथ ही बीते दो दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

बीते शनिवार और आज यानी रविवार को हो रही इस परिक्षा में करीब 14 लाख से भी अधिक उम्मीदवार बैठ रहे हैं. प्रदेश में 644 सेंटर पर पुलिस की छावनी बिछ गई है. परिक्षा में बैठने वाले वो छात्र जो फुल स्लीव की शर्ट पहनकर परिक्षा हॉल में आए थे, उन्हें अपनी शर्ट पुलिस को देनी पड़ी. फिर पुलिस ने चीटिंग कर पाने की हर मुमकिन साधन को हटाते हुए उम्मीदवारों की फुल स्लीव शर्ट की बाजू काटकर अलग कर दी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, कुछ छात्रों ने अपनी बनियान में परिक्षा दी. वहीं लड़की उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की जूलरी पहनने की इजाजत नहीं थी. ऐसे में जो छात्राएं भूले से नोस पिन या कुछ और पहनकर परिक्षा देने पहुंच रही थीं, उन्हें पुलिस ने जबरदस्ती जूलरी की दुकान में भिजवा कर उनके नोस पिन खुलवाए.

राजस्थान पुलिस इस परिक्षा में इतनी सतर्कता और कड़े रवैये के साथ इसलिए काम कर रही है क्योंकि इससे पहले मार्च में भी इस परिक्षा का संचालन हुआ था लेकिन धोखाधड़ी और इसमें माफियाओं का हाथ होने के कारण इसे रद्द करना पड़ा था. बता दें कि मार्च में हुई परीक्षा से पहले ही माफियाओं ने प्रश्न पत्र को लीक कर दिया था. मार्च में हुई परीक्षा में धोखाधड़ी के मामले में राजस्थान पुलिस ने अबतक 50 लोगों को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi