S M L

राजसमंद: बिगड़ सकता है माहौल, उदयपुर में धारा 144 लागू

आरोपी शंभूलाल रैगर के पक्ष में हिंदू संगठनों ने उदयपुर और राजसमंद में रैली करने की घोषणा की है, जिसके बाद यहां पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है

Updated On: Dec 14, 2017 10:26 AM IST

FP Staff

0
राजसमंद: बिगड़ सकता है माहौल, उदयपुर में धारा 144 लागू

राजस्थान के राजसमंद में हाल ही में सामने आया कथित लव जिहाद का मामला बढ़ता जा रहा है. आरोपी शंभूलाल रैगर के पक्ष में हिंदू संगठनों ने उदयपुर और राजसमंद में रैली करने की घोषणा की है, जिसके बाद यहां पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है. सोशल मीडिया पर 14 नवंबर को रैगर के समर्थन में सभा करने की बातें हो रही हैं. साथ ही भड़काऊ मैसेजों के वायरल होने के कारण इंटरनेट सुविधाओं पर भी रोक लगा दी गई है.

जिला मजिस्ट्रेट विष्णुचंद मलिक के अनुसार मंगलवार रात 8 बजे से उदयपुर शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है. जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. हिंदू संगठन 'विश्व सनातन संघ' के राष्ट्रीय प्रचारक उपदेश राणा की उदयपुर में एंट्री पर रोक लगा दी गई है. राणा ने सोशल मीडिया पर उदयपुर आने की बात कही थी, जिसके बाद माहौल बिगड़ने के डर से उसकी एंट्री पर रोक लगाई गई.

गौरतलब है कि राजस्थान के राजसमंद में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया था. यहां एक शख्स को कथित लव-जिहाद के मामले को लेकर जिंदा जला दिया गया था. यही नहीं इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया और उसे सोशल मीडिया पर भी डाला गया. इस हैवानियत भरे काम को अंजाम देने वाले शंभूलाल रैगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi