विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राजसमंद मर्डर: मृतक की बेटी ने कहा- नहीं जानते क्या होता है लव जिहाद

इस हैवानियत भरे काम को अंजाम देने वाले शंभूलाल रैगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लेकिन आरोपी को अपने गुनाह का कोई मलाल नहीं है.

FP Staff Updated On: Dec 08, 2017 11:13 AM IST

0
राजसमंद मर्डर: मृतक की बेटी ने कहा- नहीं जानते क्या होता है लव जिहाद

राजस्थान के राजसमंद में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया. यहां एक शख्स को कथित लव-जिहाद के मामले को लेकर जिंदा जला दिया गया. यही नहीं इस जुर्म का वीडियो भी बनाया गया और उसे सोशल मीडिया पर भी डाला गया. इस हैवानियत भरे काम को अंजाम देने वाले शंभूलाल रैगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लेकिन आरोपी को अपने गुनाह का कोई मलाल नहीं है.

आजतक की खबर के अनुसार, आरोपी पुलिस पूछताछ के दौरान भी बार-बार लव-जिहाद की बात दोहरा रहा है. वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी के सिर पर ये सब यूट्यूब, सोशल मीडिया और टेलीविजन चैनलों को देख-देखकर चढ़ा हुआ है. आरोपी ने कहा है कि मृतक मोहम्मद अफराजुल उर्फ मोहम्मद भुट्टा शेख मोहल्ले की लड़की को भगा ले गया था और इसी वजह से मैंने उसकी हत्या की है. दूसरी ओर पुलिस ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है. उदयपुर रेंज के पुलिस IG आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जो बातें आरोपी ने वीडियो में कही है, वो वही बातें आठ घंटों से हर सवाल के जवाब में बार-बार दोहरा रहा है.

वहीं इस जघन्य घटना में मारे गए श्रमिक के परिवार ने उस व्यक्ति के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की जिसने इस अपराध का वीडियो बनाया और उसे कथित तौर पर सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया. पश्चिम बंगाल में मालदा के रहने वाले मोहम्मद अफराजुल पर राजस्थान के राजसमंद जिले में कुल्हाड़ी से हमला किया गया था और फिर उसे जिंदा जला दिया गया था. यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक व्यक्ति लव जिहाद के बारे में कुछ बोल रहा है.

मृतक की बेटी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा है कि हमारी उनसे (अफराजुल) मंगलवार को भी बात हुई थी. वो हमें रोज फोन किया करते थे. हमें तो ये तक नहीं पता कि लव जिहाद क्या होता है. उनके पोता-पोती भी हैं. उन लोगों ने मेरे पिता को जलाने से पहले उन्हें जानवरों की तरह काटा. मैं चाहती हूं कि मेरे पिता की हत्या करने वालों को भी इसी तरह की तकलीफ हो. मैंने वीडियो देखा है और अपने असहाय पिता की रोती हुई आवाज सुनी है.

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक ओ पी गल्होत्रा ने कहा कि राजसमंद जिले के राजनगर थाने में श्रमिक की हत्या कर उसे जिंदा जलाने का वीडियो वायरल होने से साम्प्रदायिक तनाव फैलने की आशंका थी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने नहीं दी. गल्होत्रा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि आरोपी शंभू दयाल रैगर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि घटना का वीडियो बनाने वाले आरोपी के नाबालिग भांजे को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि आरोपी के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लव जिहाद की बात करना जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि आरोपी ने पश्चिम बंगाल के मूल निवासी और वर्तमान में राजनगर निवासी अफराजुल को कल सुनसान इलाके में ले जाकर धारदार हथियारों से हत्या कर शव को जला दिया गया था. गल्होत्रा ने कहा कि किसी भी अपराधी को प्रदेश की शांति एवं कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जायेगी. पुलिस ऐसे अपराधियों से सख्ती से पेश आयेगी. राजसमंद के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शंभू रैगर से पूछताछ कर रही है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi