S M L

Kiki चैलेंज: जयपुर पुलिस ने जिंदा युवक को मरा बताकर बना दिया पोस्टर

जयपुर पुलिस ने किकी चैलेंज से दूर रहने की सलाह देते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया था कि किकी चैलेंज को पूरा करने की कोशिश में युवक की जान चली गई है

Updated On: Aug 02, 2018 08:23 PM IST

FP Staff

0
Kiki चैलेंज: जयपुर पुलिस ने जिंदा युवक को मरा बताकर बना दिया पोस्टर

सोशल मीडिया पर वायरल हुए किकी चैलेंज को बेकार का स्टंट बताते हुए जयपुर पुलिस ने एक पोस्ट किया. लेकिन गड़बड़ तब हो गई जब पुलिस ने पोस्ट करते समय एक जिंदा युवक को मरा हुआ घोषित कर दिया. किकी चैलेंज के वायरल होने के बाद अब जयपुर पुलिस की ये पोस्ट भी चर्चा का विषय बनी हुई है. हालांकि, हकीकत जानने के बाद भी कुछ लोग सोशल मीडिया पर जयपुर पुलिस के अकाउंट्स से किए गए इस पोस्ट को शेयर भी कर रहे हैं.

क्या है जयपुर पुलिस का पोस्ट

जयपुर पुलिस ने किकी चैलेंज से दूर रहने की सलाह देते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया था कि किकी चैलेंज को पूरा करने की कोशिश में युवक की जान चली गई है. मौत को चुनौती मत दो. समझदार बनो. ऐसे बेकार के स्टंट से दूर रहो.

कौन है युवक?

लेकिन असल में जिस युवक का फोटो शेयर किया गया, वह जिंदा निकला. इस युवक का नाम जवाहर सुभाष चंद्र है और कोच्चि का रहने वाला है. उसी के परिवार वालों ने उसके जिंदा होने और मरा हुआ बताकर गलत पोस्ट शेयर करने की बात कही है. इस बात को खुद जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने स्वीकार किया है. क्या है किकी चैलेंज?

इस चैलेजं के तहत लोगों को चलती गाड़ी से उतरकर गाड़ी का दरवाजा खुला रखना होता है. इसके बाद ड्रेक के गाने'किकी डू यू लव मी' पर चलती गाड़ी के साथ डांस करना पड़ता है. डांस करते वक्त लोगों को अपनी स्पीड का भी ध्यान रखना होता है. गाड़ी के अंदर बैठा दूसरा शख्स एक हाथ से गाड़ी चलाता है और दूसरे हाथ से बाहर डांस कर रहे युवक का वीडियो बनाता है. इसके बाद डांस कर रहे युवक को बिना किसी तरह की चोट खाए चलती गाड़ी के अंदर कूद कर बैठना पड़ता है. इसके बाद ये चैलेंज पूरा हो जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi