S M L

अब हॉस्टल में रहने के लिए भी गाना पड़ेगा 'जन गण मन'

राजस्थान के डिपार्टमेंट फॉर सोशल जस्टिस एंड एम्पावरमेंट ने सरकारी हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को रोजाना राष्ट्रगान गाने के निर्देश दिए हैं

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 09:45 AM IST

0
अब हॉस्टल में रहने के लिए भी गाना पड़ेगा 'जन गण मन'

राजस्थान के डिपार्टमेंट फॉर सोशल जस्टिस एंड एम्पावरमेंट ने सरकारी हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को रोजाना राष्ट्रगान गाने के निर्देश दिए हैं. राजस्थान में करीब 800 सरकारी हॉस्टल्स हैं और अब इनमें रहने वाले हर एक छात्र को राष्ट्रगान गाना होगा.

डिपार्टमेंट के डायरेक्टर सामित शर्मा ने कहा कि इससे छात्रों में देश भक्ति की भावना को जगाने में मदद मिलेगी. छात्रों को राजाना सुबह सात बजे प्रार्थना के दौरान राष्ट्रगान भी गाना होगा.

इससे पहले जयपुर नगर निगम ने राजस्थान में अपने कर्मचारियों के लिए निर्देश जारी कर कहा था कि हर रोज सुबह राष्ट्रगान और शाम को राष्ट्रगीत गाया जाएगा. नगर निगम के सभी कर्मचारियों को सुबह 9.50 बजे जनगण मन और शाम को 5.55 बजे वंदे मातरम गाने को कहा गया था. जयपुर नगर निगम की ओर से जारी किए गए निर्देश में कहा गया था कि इस पहल को कर्मचारियों में देश भक्ति की भावना जगाने और काम के लिए बेहतर वातावरण बनाने के लिए शुरू किया गया है.

आदेश का पालन करते हुए जयपुर नगर निगम के मुख्यालय पर स्टाफ ने दिन की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ की. जयपुर के मेयर अशोक लाहोती ने कहा कि राष्ट्रगान के साथ दिन की शुरूआत और राष्ट्रगीत के साथ दिन खत्म करने से अच्छा कुछ भी नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi