S M L

राजसमंद मर्डर: पीड़ित परिवार को 5 लाख देगी 'राजे' सरकार

इससे पहले ममता सरकार ने मोहम्मद अफराजुल के परिवार को 3 लाख नकद और एक नौकरी की सहायता दी थी

Updated On: Dec 09, 2017 08:36 PM IST

FP Staff

0
राजसमंद मर्डर: पीड़ित परिवार को 5 लाख देगी 'राजे' सरकार

राजस्थान मर्डर मिस्ट्री में सहायता राशि देने के लिए अब सरकारों में होड़ लग गई है. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने पीड़ित परिवार को सहायता राशि देने की घोषणा की थी. इसके बाद शनिवार को राजस्थान सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की है.

राजस्थान के राजसमंद में कथित लव जिहाद के आरोप में एक व्यक्ति दूसरे को जिंदा जला देता है. इस घटना में आरोपी की पहचान शंभूलाल रैगर के रूप में हुई. वहीं पीड़ित की पहचान मोहम्मद अफराजुल के रूप में हुई है. पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले शंभूलाल रैगर को गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरे हत्याकांड का वीडियो बनाकर आरोपी सोशल मीडिया पर डाल देता है. इसमें पीड़ित के पीछे से कुल्हाड़ी से वार किया जाता है. जिसके बाद पीड़ित की मौत के बाद उसके शव को जिंदा जला दिया जाता है.

इससे पहले ममता सरकार ने मोहम्मद अफराजुल के परिवार को 3 लाख नकद और एक नौकरी की सहायता दी थी. अब राजस्थान सरकार ने भी पीड़ित को सहायता राशि देने की घोषण की है.

इस हत्या के खिलाफ देश में अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है. इसमें कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वामदल बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. इस हत्या के विरोध में दिल्ली के कनॉट प्लेस में भी शनिवार को विरोध-प्रदर्शन हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi