S M L

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, अब शहीदों के परिजनों को मिलेगी 50 लाख तक की सहायता

राजस्थान सरकार ने सैनिक बल व अर्द्ध सैनिक बलों के शहीद सैनिकों के परिजनों व युद्ध में दिव्यांग सैनिकों को देय सहायता और सुविधा पैकेज में बढ़ोतरी के आदेश बुधवार रात जारी कर दिए

Updated On: Feb 21, 2019 10:24 AM IST

Bhasha

0
गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, अब शहीदों के परिजनों को मिलेगी 50 लाख तक की सहायता

राजस्थान सरकार ने सैनिक बल व अर्द्ध सैनिक बलों के शहीद सैनिकों के परिजनों व युद्ध में दिव्यांग सैनिकों को देय सहायता और सुविधा पैकेज में बढ़ोतरी के आदेश बुधवार रात जारी कर दिए. इसके तहत अब राज्य के शहीद जवानों के आश्रितों को 50 लाख रुपए तक और युद्ध में दिव्यांग सैनिकों को 30 लाख रुपए तक नकद सहायता राशि मिल सकेगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इस संबंध में घोषणा की थी. संशोधित पैकेज के अनुसार अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपए नकद अथवा 25 लाख रुपए नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र फेज - द्वितीय में 25 बीघा भूमि अथवा 25 लाख रुपए नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक एमआईजी आवास का विकल्प चुन सकता है.

इसी प्रकार युद्ध में दिव्यांग सैनिकों सैनिक 5 लाख रुपए नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र फेज - द्वितीय में 25 बीघा भूमि या 30 लाख रुपए नकद में से एक विकल्प चुन सकेंगे. इसके साथ ही पूर्व की भांति स्थायी युद्ध विकलांग सैनिक या उसके आश्रित पुत्र अथवा पुत्री को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi