Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

राजस्थान में बाढ़, वायुसेना ने 200 लोगों की जान बचाई

गुजरात और मध्य प्रदेश की ही तरह राजस्थान भी बाढ़ के कहर से जूझ रहा है.

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 05:55 PM IST

0
राजस्थान में बाढ़, वायुसेना ने 200 लोगों की जान बचाई

गुजरात और मध्य प्रदेश की ही तरह राजस्थान भी बाढ़ के कहर से जूझ रहा है. यहां तेज बारिश के कारण कई इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. मंगलवार को वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर्स की मदद से बाढ़ में फंसे सात लोगों को बचाया गया. वायुसेना ने मंगलवार सुबह जालोर में रेस्क्यू ऑपरेशन कर लोगों को बचाया. सोमवार को खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया जा सका.

अगले 48 घंटों में तेज बारिश की संभावना के चलते पांच जिलों (जालोर, पाली, सिरोही, जोधपुर और बाड़मेर) में मंगलवार को स्कूल नहीं खुले. वहीं जोधपुर की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी ने मंगलवार और बुधवार को होने वाले एग्जाम्स भी कैंसिल कर दिए. हिंदुस्तान टाइम्स पर छपी खबर के मुताबिक, जोधपुर डिविजनल कमिश्नर रतन लाहोटी ने कहा है कि सोमवार और मंगलवार के बीच बाढ़ में फंसे 200 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

उन्होंने आगे कहा कि जालोर में सेना की तीन टुकड़ियां भेजी गई हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो टीमें भी बचाव कार्य में लगी हुई हैं. जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, जैसलमेर, पाली और सिरोही में 1 जून से 24 जून के बीच असामान्य बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि तेज बारिश जारी रहेगी. जिसके चलते राज्य में रेड अलर्ट अभी नहीं हटाया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi