विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राजस्थान: पुलिसकर्मियों ने राजनाथ सिंह को 'गार्ड ऑफ ऑनर' देने से किया इनकार

जिन जवानों का नाम इस मामले में सामने आया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 10:51 AM IST

0
राजस्थान: पुलिसकर्मियों ने राजनाथ सिंह को 'गार्ड ऑफ ऑनर' देने से किया इनकार

राजस्थान में सैलरी कटौती से नाराज पुलिसकर्मी अलग-अलग तरीकों से विरोध जता रहे हैं. सोमवार को जोधपुर दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पुलिसकर्मियों की इस नाराजगी का सामना करना पड़ा.

राजनाथ को 'गार्ड ऑफ ऑनर' देने के लिए 8 जवानों को जाना था, लेकिन ऐन वक्त पर वे सभी छुट्टी पर चले गए. बाद में दूसरी टीम भेजकर गृहमंत्री को सलामी दिलवाई गई.

इससे पहले जोधपुर दौरे पर आए एडीजी एमएल लाठर को भी जवानों ने 'गार्ड ऑफ ऑनर' देने से मना कर दिया था. जिसके बाद तत्काल दूसरी टीम बुलाई गई और एडीजी को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया.

दरअसल, पुलिस जवानों ने सामूहिक अवकाश के लिए अर्जी दी थी. लेकिन अफसरों ने छुट्टी मंजूर नहीं की थी. इससे नाराज होकर कई जगह जवान गैर-हाजिर हो गए.

हालांकि, गृहमंत्री के मामले में जोधपुर के पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ का कहना है कि किसी वीवीआईपी या वीआईपी को सलामी देने के लिए टीम निर्धारित नहीं होती. गृहमंत्री के दौरे के वक्त ज्यादातर जवान छुट्टी पर थे. इसलिए उनकी जगह दूसरी टीम भेजकर सलामी दिलवाई गई.

वहीं, एडीजी एमएल लाठर ने कहा कि वो जोधपुर कमिश्नरेट का निरीक्षण करने गए थे. वहां जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने से मना कर दिया. जिन जवानों का नाम इस मामले में सामने आया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi