S M L

युवती के यौन शोषण मामले में फलाहारी बाबा गिरफ्तार

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फलाहारी महाराज अलवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया था

Updated On: Sep 23, 2017 05:46 PM IST

Bhasha

0
युवती के यौन शोषण मामले में फलाहारी बाबा गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले की अरावली पुलिस ने बिलासपुर (छतीसगढ़) की एक विधि छात्रा का कथित तौर पर यौन शोषण करने के मामले में प्रपन्नाचार्य फलाहारी महाराज को अलवर के एक निजी अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया.

अरावली थानाधिकारी एच आर मीणा ने बताया कि फलाहारी बाबा (70) को गिरफ्तार कर चिकित्सा जांच के लिए राजकीय राजीव गांधी चिकित्सालय ले जाया गया है. अस्पताल में मेडिकल जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इधर अस्पताल सूत्रों ने बताया कि यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार फलाहारी महाराज के स्वास्थ्य की जांच के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. बोर्ड महाराज की चिकित्सा जांच करेगा. महाराज की गिरफ्तारी के वक्त अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था.

गौरतलब है कि बिलासपुर पुलिस ने पीड़िता की ओर से फलाहारी महाराज के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की जीरो रिपोर्ट को अलवर के अरावली थाने भेजा था. पुलिस ने फलाहारी महाराज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (च) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

पुलिस ने अलवर पहुंची पीड़िता और उनके परिजनों के दो दिन तक बयान लिए और पीड़िता से मौका मुआयना की तस्दीक करवायी थी.

पुलिस ने आश्रम स्थित आरोपी के कक्ष को सील कर दिया है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फलाहारी महाराज अलवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया था.

अलवर की एक स्थानीय अदालत ने फलाहारी बाबा को 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi