S M L

लेट्स वोट जयपुर: मैराथन में हिस्सा लेकर चुनाव के लिए मतदाताओं को किया जागरूक

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रदेश भर में इस तरह के कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

Updated On: Oct 28, 2018 07:12 PM IST

Bhasha

0
लेट्स वोट जयपुर: मैराथन में हिस्सा लेकर चुनाव के लिए मतदाताओं को किया जागरूक
Loading...

लोकतंत्र की मजबूती के लिए जोश और उत्साह से भरे जयपुरवासियों ने गुलाबी नगर की सुहानी सुबह 'लेट्स वोट जयपुर' मैराथन में हिस्सा लिया और युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों से लेकर दिव्यांगजनों तक सभी ने एक स्वर में आगामी विधानसभा चुनाव में हर मतदाता की भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया.

विधानसभा आम चुनाव-2018 में मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को जेएलएन मार्ग पर रामनिवास बाग से लेट्स वोट जयपुर मैराथन का आयोजन किया गया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगाराम, जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ महाजन ने झण्डी दिखाकर दौड़ की शुरूआत की.

उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रदेश भर में इस तरह के कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. कहीं संकल्प पत्र भरवाए जा रहे हैं, कहीं बच्चे रैलियां निकाल रहे हैं तो कहीं बुजुर्ग प्रेरित कर रहे हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार ने प्रदेशवासियों से मतदान करने और अन्य लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करने का आह्वान करते हुए कहा कि लेट्स वोट जयपुर मैराथन के आयोजन का उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति सतर्क रहते हुए लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान के प्रति जागरूक करना है.

कुमार ने कहा कि जिनका नाम मतदाता सूची में आने से रह गया है, वह अपना नाम सूची में जुड़वाएं. एक जनवरी 2018 को 18 साल की आयु पूरी करने वाले सभी लोग अपना नाम जुड़वा सकते हैं. यह कार्य 9 नवम्बर तक होगा. मैराथन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे दिव्यांगजनों ने भी अपूर्व जोश के साथ रामनिवास बाग के दक्षिणी के जरिए से त्रिमूर्ति सर्किल तक दौड़ लगाई.

मतदाता हेल्प डेस्क और डमी बूथ पर मतदान प्रक्रिया की बारीकियां समझने वालों की भीड़ लगी रही. लोगों ने सबसे ज्यादा वीवीपेट की कार्यप्रणाली जानने में रूचि दिखाई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi