S M L

उत्तर प्रदेश: जाते-जाते भी जम कर बरस रहा है मॉनसून

क्षेत्रीय मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून सक्रिय है

Updated On: Sep 23, 2018 07:00 PM IST

FP Staff

0
उत्तर प्रदेश: जाते-जाते भी जम कर बरस रहा है मॉनसून

जम कर बरसने के बाद अब एक बार फिर जाते-जाते भी उत्तर प्रदेश में मॉनसून सक्रिय हो चला है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कई स्थानों पर बारिश से मौसम में अचानक बदलाव महसूस किया गया.

क्षेत्रीय मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून सक्रिय है. लौटते हुए मॉनसून के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी भागों में अनेक स्थानों पर और पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हुई.

इस दौरान शाहजहांपुर में सात सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. इसके अलावा हरदोई में छह और नवाबगंज में पांच सेंटीमीटर बारिश हुई. इस बारिश से प्रदेश के लखनऊ, झांसी, आगरा, मेरठ, फैजाबाद, इलाहाबाद, बरेली और मुरादाबाद समेत अनेक मण्डलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

हालांकि अभी भी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान जताया है.

हिमाचल में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

उत्तर प्रदेश के अलावा हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जबकि प्रदेश के बिलासपुर जिले के नैना देवी में 178.2 मिमी बारिश हुई.

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई .शनिवार को प्रदेश के सरकाघाट में 137 मिमी, मेहर में 132.6 मिमी और कसौली में 105 मिमी बारिश दर्ज की गई. प्रदेश की राजधानी में कल 47.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi