S M L

UP के इन इलाकों में तेज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक ये तूफान अगले 3 घंटों में राज्य में दस्तक दे सकता है

Updated On: Feb 06, 2019 04:28 PM IST

FP Staff

0
UP के इन इलाकों में तेज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश की कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने यूपी के कई शहरों में तेज तूफान और बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक ये तूफान अगले 3 घंटों में राज्य में दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग ने जिन इलाकों में आशंका जताई है उनमें बिजनौर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा और उसके आसपास के इलाके शामिल हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खराब मौसम को लेकर जिला प्रशासन को भी पत्र जारी किया गया है. इसमें छह जनवरी से आठ जनवरी के बीच तेज बारिश के साथ 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के तूफान की चेतावनी दी गई है. तूफान के साथ-साथ बारिश की भी आशंका है.

आगरा में अलर्ट जारी

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आगरा में सभी विभागों को प्रशासन ने अलर्ट कर दिया है. उपजिलाधिकारियों और अस्पतालों को विशेष रूप से सजग रहने को कहा गया है. पूर्व में आगरा में आये दो तूफान में 72 लोगों की मौत हो गयी थी. अतीत से सबक लेते हुए जिला प्रशासन तूफान से निपटने के लिए पूरी तैयारी में जुटा है.

इससे पहले  स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट में बताया गया था कि पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हुआ है, जिसकी वजह से मध्य पाकिस्तान और इससे सटे उत्तर पश्चिमी राजस्थान में साइक्लोन सर्कुलेशन बन रहा हैं. इससे बारिश होने की आशंका है जिससे सर्दी और बढ़ सकती है. हालांकि बारिश की वजह से मौसम साफ हो सकता है और कोहरे में कमी आ सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi