S M L

'रेलयात्री' से ट्रेनों में मुसाफिरों को मिलेगी नवरात्र थाली और व्रत वाला भोजन

‘रेलयात्री डॉट इन’ अपनी इस पहल के जरिए यात्रियों को बेझिझक ट्रेनों से यात्रा करने को प्रेरित करना चाहती है

Updated On: Oct 14, 2018 01:08 PM IST

Bhasha

0
'रेलयात्री' से ट्रेनों में मुसाफिरों को मिलेगी नवरात्र थाली और व्रत वाला भोजन

नवरात्र के दौरान ट्रेनों में अब व्रत का साफ-सुथरा भोजन भी उपलब्ध होगा. रेल यात्रियों को नवरात्र के दौरान सफर में साबुदाने की खिचड़ी से लेकर नवरात्र थाली, फल, व्रत के लिए विशेष स्नैक्स और पेय पदार्थ आसानी से सुलभ हो सकेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे की अनुषंगी संस्था आईआरसीटीसी से संबद्ध स्टार्ट-अप कंपनी ‘रेलयात्री’ त्योहार के दौरान व्रत का भोजन यात्रियों को उपलब्ध करा रही है.

रेलवे टिकट से संबंधित आरक्षण से लेकर तमाम जानकारियों एवं यात्रा के दौरान खाना, टैक्सी, होटल बुकिंग सहित तमाम जरुरी सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी ‘रेलयात्री डॉट इन’ अपनी इस पहल के जरिए यात्रियों को बेझिझक यात्रा करने को प्रेरित करना चाहती है.

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ मनीष राठी ने बताया, ‘रेलयात्री ने ट्रेन में साफ सुथरा, स्वच्छ और ताजा भोजन पहुंचाने की योजना बनाई है और इस नवरात्रि में हम रेलयात्रियों को उनके व्रत के भोजन बेहतर तरीके से सुलभ कराना चाहते हैं. कंपनी का विशेष मेन्यू विभिन्न यात्रियों के स्वाद और जरुरतों के हिसाब से ताजा भोजन उपलब्ध कराएगा.’

उन्होंने बताया कि निश्चित स्टेशन पर पहुंचने से एक घंटा पहले रेलयात्री एप या वेबसाइट के जरिए यात्री अपने मनपसंद खाने का आर्डर कर सकते हैं. इसके लिए भुगतान ‘कैश ऑन डिलीवरी’, ‘पेटीएम’ इत्यादि के जरिए किया जा सकता है.

‘रेलयात्री’ तमाम बहुव्यंजन परोसने के अलावा इस मेन्यू में ‘जैन-थाली’ और क्षेत्रीय विशेषताओं वाले भोजन की तालिका भी पेश करेगी जिससे यात्री माउंट आबू स्टेशन पर स्थानीय लोकप्रिय रबड़ी या आगरा स्टेशन पर मशहूर पेठे का आर्डर दे सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi