S M L

30 दिनों में 16 करोड़ यात्रियों को सफर कराएगा रेलवे, रांची से मुंबई के बीच स्पेशल ट्रेन भी चलेगी

दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेनें बिहार, पश्चिम बंगाल एवं उत्तर प्रदेश के 250 से अधिक फेरे लगाएंगी

Updated On: Oct 17, 2018 09:47 AM IST

Bhasha

0
30 दिनों में 16 करोड़ यात्रियों को सफर कराएगा रेलवे, रांची से मुंबई के बीच स्पेशल ट्रेन भी चलेगी
Loading...

रेलवे ने दुर्गा पूजा, दीपावली एवं छठ को देखते हुए रांची से मुंबई के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि दुर्गा पूजा, दीपावली एवं छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए तथा यात्रियों की सुविधा के लिए हटिया से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई के बीच एक विशेष ’एसी’ स्पेशल ट्रेन चलेगी.

उन्होंने बताया कि ट्रेन सं. 02810 हटिया से (रविवार) 21 एवं 28 अक्टूबर को चलेगी जबकि ट्रेन सं. 02811 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुम्बई से 22 एवं 29 अक्टूबर को चलेगी .

उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में आरक्षण की सुविधा जल्द ही शुरू होगी इस सुपरफास्ट विषेष ट्रेन में कुल 15 कोच हैं .

तीस दिन में करीब 16 करोड़ लोग यात्रा करेंगे:

त्योहारों के इस मौसम में रेलवे अगले 30 दिनों में करीब 16 करोड़ यात्रियों को सफर कराएगा. इन 16 करोड़ यात्रियों में 10 लाख अतिरिक्त यात्री होंगे जिन्हें पिछले साल छठ के दौरान चलाई की गई ट्रेनों से लाया एवं ले जाया जाएगा.

दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान पूर्व की ओर जाने वाली ट्रेनें बिहार, पश्चिम बंगाल एवं उत्तर प्रदेश के 250 से अधिक फेरे लगाएंगी.

कुछ विशेष रेलगाड़ियों में गोरखपुर-आनंदविहार स्पेशल एक्सप्रेस, कटिहार-दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस, दरभंगा-जालंधर अंत्योदय एक्सप्रेस, उदयपुर-पाटलिपुत्र हमसफर एक्सप्रेस और इलाहाबाद-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं.

रेलवे टिकटों की उपलब्धतता के लिए अतिरिक्त टिकट काउंटर, प्लेटफॉर्म पर प्रमुखता से रेलगाड़ियों की सूचना प्रदर्शित करने वाले बोर्ड और प्लेटफॉर्म को लेकर किसी तरह का भ्रम न हो उसके लिए सही ढंग से घोषणाएं करने जैसी योजनाएं बना रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi