S M L

जल्द ही सभी रेलवे स्टेशनों पर खोले जा सकते हैं दूध के आउटलेट: रेल मंत्री

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हजारों डेयरी किसानों ने बेहतर मूल्य और पांच रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया था

Bhasha Updated On: Jul 17, 2018 11:03 PM IST

0
जल्द ही सभी रेलवे स्टेशनों पर खोले जा सकते हैं दूध के आउटलेट: रेल मंत्री

मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दूध की खपत को बढ़ावा देने के लिए रेलवे देशभर में स्टेशनों पर दूध उपलब्ध कराने के लिए एक योजना बना रही है. गोयल ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, अमूल इंडिया और खाद्य सुरक्षा निकाय एफएसएसएएआई के प्रतिनिधियों की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह बात कही.

बैठक में महाराष्ट्र में किसानों आंदोलन के मुद्दों और चिंताओं पर चर्चा की गई. इस आंदोलन के कारण राज्य में दूध की कमी पैदा हो गई थी. कृषि मंत्रालय ने रेलवे स्टेशनों पर दूध उपलब्ध कराने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया. सूत्रों ने बताया कि बैठक में अमूल इंडिया के प्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि रेलवे डेयरी कंपनियों को स्टॉल उपलब्ध करा सकती है. जहां वे अपने उत्पाद बेच सकते हैं.

जल्द लगाए जाएंगे स्टेशनों पर दूध के काउंटर

गोयल ने कहा, 'रेलवे, स्टेशनों पर दूध उपलब्ध कराने के प्रस्ताव पर जल्द काम करेगी. हम कल अन्य मंत्रालयों के साथ इस मुद्दे पर और चर्चा करने जा रहे हैं. ताकि यह देखा जाए कि कैसे देश में दूध की खपत बढ़ाई जा सकती है. रेलवे को स्टेशनों पर दूध उपलब्ध कराने के लिए कृषि मंत्रालय से एक प्रस्ताव मिला है.'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में हजारों डेयरी किसानों ने बेहतर मूल्य और पांच रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया था. जिससे राज्य में दूध की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई थी. मुंबई, पुणे, नागपुर और नासिक समेत अन्य मुख्य शहरों में दूध की आपूर्ति करने वाले टैंकरों को रोका गया. जिससे राज्य में अचानक दूध संकट पैदा हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi