S M L

रेलवे कर्मचारियों ने किया पीयूष गोयल का घेराव, किया हंगामा

रेल मंत्री पीयूष गोयल को रेल कर्मचारियों से ही विरोध का सामना करना पड़ गया है.

Updated On: Nov 16, 2018 10:59 PM IST

FP Staff

0
रेलवे कर्मचारियों ने किया पीयूष गोयल का घेराव, किया हंगामा

रेल मंत्री पीयूष गोयल को रेल कर्मचारियों से ही विरोध का सामना करना पड़ गया है. पुरानी पेंशन योजना लागू करने और अप्रेंटिस भर्ती की मांग पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पीयूष गोयल को ये विरोध झेलना पड़ा.

लखनऊ में रेल मंत्री पीयूष गोयल नार्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के 70वें वार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. उन्होंने रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेलकर्मियों की विभिन्न मांगों पर सरकार पूरी संवेदनशीलता से विचार कर रही है. साथ ही नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) और अप्रेंटिस को लेकर दिक्कतों का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि रेल कर्मियों की प्राथमिकता में यात्रियों की सुरक्षा और रेलवे को अत्याधुनिक बनाना होना चाहिए.

हालांकि रेलकर्मियों को मनमुताबिक जवाब नहीं मिलना, जिसके बाद वहां हंगामा हो गया. रेलकर्मी पीयूष गोयल का विरोध करने लगे. रेल मंत्री के भाषण खत्म होने पर ही मौजूद रेलकर्मी, विशेषकर अप्रेंटिस भड़क गए और रेल मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. रेलकर्मियों का कहना था कि एनपीएस और अप्रेंटिस समेत विभिन्न मुददों पर रेलमंत्री का जवाब संतोषजनक नहीं है.

इस दौरान रेलकर्मियों ने रेल मंत्री का घेराव भी किया. हालांकि हंगामे के बीच सुरक्षाकर्मी किसी तरह उन्हें भीड़ से निकालकर सुरक्षित उनकी गाड़ी तक ले गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi