S M L

कोहरे की वजह से 15 ट्रेनें रद्द, फ्लाइट्स पर भी पड़ा असर

मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि क्षेत्र में अगले दो दिन मौसम शुष्क रहेगा

Updated On: Jan 01, 2018 02:59 PM IST

FP Staff

0
कोहरे की वजह से 15 ट्रेनें रद्द, फ्लाइट्स पर भी पड़ा असर

दिल्ली, एनसीआर और उत्तर भारत में घना कोहरा छाया हुआ है. इसकी वजह से दिल्ली से उड़ान भरने वाली पांच घरेलू और 7 इंटरनेशनल उड़ानें लेट हो गई हैं. एक फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है. फिलहाल विजिबिलिटी 100 मीटर होने के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट्स की आवाजाही शुरू हो गई है. सुबह विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम होने के चलते सभी ऑपरेशन स्टैंडबाय मोड पर कर दिए गए थे.

कोहरे का असर रेलवे पर भी पड़ा है. दिल्ली से जाने वाली 15 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. 70 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जबकि 20 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को ठंड और कोहरे में काफी दिक्कतें हो रही हैं.

रविवार को भी कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सभी ऑपरेशन स्टैंडबाय मोड पर कर दिए गए थे. कुछ देर बाद 10 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. रविवार को कम दृश्यता के चलते 40 से अधिक फ्लाइट्स का रूट बदला गया और 90 से अधिक फ्लाइट्स प्रभावित हुईं.

कोहरे से रोडवेज भी प्रभावित हुआ है. विजिबिलिटी काफी कम होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कत हो रही है. कई इलाकों से सड़क हादसों की खबरें आ रही हैं.

मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि क्षेत्र में अगले दो दिन मौसम शुष्क रहेगा. ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी. उत्तर भारत में ठंड अपना असर दिखा रही है. पंजाब और हरियाणा भी ठंड की गिरफ्त में है. रविवार को जहां ज्यादातर स्थानों पर कोहरा छाया रहा. हिसार सबसे ठंडा क्षेत्र रहा जहां तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री कम था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi